ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहिस्ट्रीशीटर का पता भी नहीं कर पाई पुलिस

हिस्ट्रीशीटर का पता भी नहीं कर पाई पुलिस

हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की निगरानी में पुलिस कितनी लापरवाह है, इसकी बानगी नौचंदी थाने में सामने आई। जिस अपराधी की हिस्ट्रीशीट खुली है, उसके पिता का...

हिस्ट्रीशीटर का पता भी नहीं कर पाई पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 19 Jan 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। मुख्य संवाददाता

हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की निगरानी में पुलिस कितनी लापरवाह है, इसकी बानगी नौचंदी थाने में सामने आई। जिस अपराधी की हिस्ट्रीशीट खुली है, उसके पिता का नाम गलत दर्ज है और पता भी स्पष्ट नहीं है। अपराधी को बचाने के लिए पुलिस पूरी कमर कसकर बैठी है। लग्जरी कार लेकर ये हिस्ट्रीशीटर थानाक्षेत्र में लगातार घूम रहा है। आए दिन किसी न किसी मामले में इस अपराधी का नाम सामने आता है और हत्या के सनसनीखेज मामले में वह जेल जा चुका है।

अमित मिरिंडा नौचंदी और मेडिकल थाने का बड़ा अपराधी है। तेजगढ़ी चौकी के सामने होटल ऑल इज वेल के बाहर छात्र नेता का कुछ साल पहले अमित और उसके साथियों ने मर्डर किया था। इसके अलावा भी कई अपराधिक मामलों में वह सक्रिय रहा। मेडिकल पुलिस ने अमित मिरिंडा पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की थी। नौचंदी थाने की पुलिस ने अमित मिरिंडा की हिस्ट्रीशीट खोल दी है, जिसका नंबर 43-ए है। थाने में हिस्ट्रीशीटर के नाम का जो बोर्ड लगाया हुआ है, उसमें 24वें नंबर पर अमित मिरिंडा का नाम दर्ज किया गया है। नियमानुसार जिस अपराधी की हिस्ट्रीशीट खोली जाती है, उसकी लगातार निगरानी की जाती है। वहीं दूसरी ओर नौचंदी पुलिस अमित मिरिंडा के पिता का नाम भी पता नहीं कर पाई है। विभागीय सूत्रों की मानें तो अमित के पिता का नाम इस बोर्ड पर गलत दर्ज है। इस कॉलम में सभी हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के मोहल्ले दर्ज हैं, लेकिन अमित के नाम के साथ मात्र 242 शास्त्रीनगर लिखा है। यानी पता भी आधा अधूरा है। अब यह 242 मकान नंबर शास्त्रीनगर की किसी कॉलोनी का है, इसका विवरण भी नहीं खोला गया। साफ है कि पुलिस की निगरानी व्यवस्था अपराधियों को लेकर सही नहीं है। इसी बात का फायदा लेकर वांटेड अमित अभी तक फरार है।

--------

इस प्रकरण की जानकारी अभी नहीं है। ऐसा है तो इसे दिखवाया जाएगा। वांछित अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है और कार्रवाई कराई जाएगी।

- अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें