ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपुलिस ने पकड़ा वाहन चोरों का गैंग, बैठी जांच

पुलिस ने पकड़ा वाहन चोरों का गैंग, बैठी जांच

- पुलिस ने सोतीगंज के कबाड़ी और बदायूं के खरीदार को पकड़ा और बदायूं के खरीदार को और बदायूं के खरीदार को और बदायूं के खरीदार...

पुलिस ने पकड़ा वाहन चोरों का गैंग, बैठी जांच
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 25 May 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। मुख्य संवाददाता

ब्रह्मपुरी पुलिस ने वाहन चोरों के गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार दिखाया है। इसी मामले में पुलिस पर वसूली का आरोप लगा है। पेटीएम से एक सिपाही ने पैसा ट्रांसफर कराया है, ऐसी शिकायत एडीजी मेरठ जोन को दी गई। एडीजी ने एसपी सिटी को अपने कार्यालय में बुलाकर मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने ये किया खुलासा

मोहसिन उर्फ बबलू की सोतीगंज में दुकान है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मोहसिन का पुरानी और एक्सीडेंट की गाड़ियां काटने का काम है। बताया कि जिन गाड़ियों को वह काट देता है, उनके कागजात को सुरक्षित रख लेता है। बाद में अपने साथी आफताब के साथ मिलकर दिल्ली से उसी मॉडल की गाड़ियां चोरी कर नंबर बदलकर बेच देता है। मोहसिन ने बताया कि आशू व रफीक की गाड़ी बदायूं में गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद आशू ने गाड़ी के बदले दूसरी गाड़ी देने के लिए सौदा किया था। इन लोगों को नवीन मंडी के पास से पकड़ा गया।

ये लगाए गए पुलिस पर आरोप

रफीक के पिता रहीस अहमद ने एडीजी को शिकायती पत्र दिया है। बताया कि उनकी गाड़ी कुछ माह पूर्व दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस गाड़ी को इंश्योरेंस के माध्यम से ठीक कराने का प्रयास किया गया, लेकिन नहीं हो सकी। इसके बाद मेरठ में ठीक कराने के लिए बात की गई। इसी दौरान संपर्क मोहसिन से हुआ। उसने सवा लाख रुपये में कार ठीक करने की बात कही थी। बताया कि अब 25 हजार रुपये अतिरिक्त मांग रहा था। बताया कि उसके बेटे रफीक और कासिम को नवीन मंडी के पास शनिवार को बुलाया था। यहां सेटिंग कर उनके बेटे और रिश्तेदार को पकड़वाया गया। बताया कि उनके बेटे के पेटीएम से 95 हजार रुपये भी एक सिपाही ने ट्रांसफर कराए।

एडीजी ने बैठाई जांच

एडीजी ने इस मामले में शिकायत के बाद एसपी सिटी विनीत भटनागर को कार्यालय बुलाया। यहां से पीड़ित पक्ष को एसएसपी के पास भेजा गया। पीड़ित पक्ष से बातचीत की गई और सीओ ब्रह्मपुरी को भी बुला लिया गया। पूरी छानबीन की गई। मामले में एएसपी कैंट सूरज राय को जांच दी गई है।

ये हुए गिरफ्तार

1. मोहसिन उर्फ बबलू निवासी सोतीगंज।

2. आशू खान निवासी बिसौली, बदायूं।

3. रफीक निवासी बिसौली, बदायूं।

एक आरोपी फरार

1. आफताब निवासी किठौर

ये दिखाया बरामद

पुलिस ने एक कार, कटी चेसिस और नकद 95 हजार रुपये बरामद किए।

---------

रहीस की ओर से शिकायत मिली है। रहीस पक्ष कहना था कि बरेली से मेरठ गाड़ी बनवाने आए थे। हमें जानकारी नहीं थी मोहसिन चोरी की गाड़ी दे रहा है। इस मामले में एसपी सिटी और सीओ को बुलाकर छानबीन कराई गई है। अभी तक कोई संदेह वाली बात सामने नहीं आई है।

- अजय साहनी, एसएसपी मेरठ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें