DA Image
29 सितम्बर, 2020|2:30|IST

अगली स्टोरी

20 दिसंबर हिंसा में पुलिस पर हमला करने वाला गिरफ्तार

20 दिसंबर हिंसा में पुलिस पर हमला करने वाला गिरफ्तार

सीएए के खिलाफ 20 दिसंबर को हुई मेरठ हिंसा का एक आरोपी लिसाड़ी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की भूमिका चौकी फूंकने और पुलिस पर गोलीबारी करने में सामने आई थी। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह भी पता चला है कि आरोपी का संपर्क एसडीपीआई और पीएफआई के सदस्यों से था। हिंसा की प्लानिंग में भी आरोपी शामिल रहा था।

लिसाड़ी गेट थाने के इंस्पेक्टर क्राइम प्रहलाद सिंह ने बताया कि 20 दिसंबर को सीएए कानून के खिलाफ मेरठ में हिंसा हुई। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने हापुड़ रोड पर आगजनी, पथराव और पुलिस पर गोलीबारी की थी। कुछ वाहनों को निशाना बनाया गया और आग लगा दी गई। इस्लामाबाद चौकी भी फूंक दी गई थी।

नौचंदी पुलिस और पीएसी पर हमला किया गया था। 35 पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। इस पूरे प्रकरण में मेरठ में अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज किए गए। फोटो और वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान का काम जारी है।

इस मामले में लिसाड़ी गेट पुलिस की टीम ने इस्लामाबाद चौकी फूंकने और पुलिस पर फायरिंग के आरोपी हैदर खेड़ा उर्फ हैदर अली उर्फ जुम्मा को गिरफ्तार किया। आरोपी हैदर कांच का पुल निवासी है और वारदात के बाद से फरार है। हैदर एक दिन पहले ही अपने घर आया था। इसकी सूचना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी हिंसा की प्लानिंग के समय पीएफआई और एसडीपीआई सदस्यों के साथ था। हैदर को पुलिस पार्टी पर हमले, हिंसा, आगजनी और बवाल समेत पुलिस टीम पर हमले और चौकी में आग लगाने समेत हापुड़ रोड पर हुई एक युवक की मौत के मामले में आरोपी बनाया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police attacker arrested in violence on 20 December