ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहस्तिनापुर में अवैध निर्माण की भरमार, ईओ से की शिकायत

हस्तिनापुर में अवैध निर्माण की भरमार, ईओ से की शिकायत

नगर में हो रहा अवैध निर्माण व अतिक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पंचायत द्वारा कार्रवाई के नाम पर नोटिस देकर इतिश्री कर ली जाती है। लोगों ने...

हस्तिनापुर में अवैध निर्माण की भरमार, ईओ से की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 05 Nov 2020 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर में हो रहा अवैध निर्माण व अतिक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पंचायत द्वारा कार्रवाई के नाम पर नोटिस देकर इतिश्री कर ली जाती है। लोगों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की परंतु कार्रवाई न होने पर हताश होकर चुप हो गए।

प्रदेश के सीएम द्वारा अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं परंतु जब उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं होती और धीरे-धीरे मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है तो उनके हौंसले और बुलंद हो जाते हैं। अन्य लोग भी उन्हीं की राह पर चल पड़ते हैं। ऐसा ही मामला नगर के मुख्य मार्ग पर ही सामने आया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के सामने कुछ लोगों द्वारा बिना नक्शा स्वीकृत कराए ही व्यवसायिक उद्देश्य से निर्माण कर लिया, साथ ही उसके आगे लगभग 12 फीट लोहे का स्थायी निर्माण कर शटर भी लगा दिया। उनका कहना है कि उनका प्लाट भी उसी के बराबर में है, यदि वे निर्माण करते हैं तो उनका मकान काफी पीछे रह जाएगा। इसकी शिकायत कस्बे की ही रहने वाली रूपमती के पुत्र ने हस्तिनापुर के ईओ मुकेश कुमार मिश्र से की है। जिस पर उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पूर्व में हटाया अतिक्रमण दोबारा से हो गया

अवैध निर्माण व अतिक्रमण करने वाले लोगों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि पूर्व में भी मुख्य मार्ग पर अनाज मंडी की ओर जाने वाले रास्ते के समीप एक व्यापारी द्वारा दुकान के आगे लोहे का जाल व चादर लगवाकर अतिक्रमण कर लिया गया था। इसे नगर पंचायत द्वारा तत्काल हटवाया गया था परंतु एक सप्ताह बाद ही दोबारा से निर्माण कर लिया और निकायकर्मी हाथ पर हाथ धरे ताकते रह गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें