DA Image
23 नवंबर, 2020|3:16|IST

अगली स्टोरी

मास्क बिना पेट्रोल मिलेगा, न ई-रिक्शा में जगह

default image

मेरठ। मुख्य संवाददाता

शहर में पेट्रोल पंप पर अब बिना मास्क के न तो तेल मिलेगा और न ही ई-रिक्शा में जगह। कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाने के लिए मेरठ पुलिस यह योजना लागू करने जा रही है। इसके लिए पुलिस अधिकारियों ने पेट्रोल पंप मालिकों से बात कर ली है। ई-रिक्शा और टेंपो यूनियन के प्रधान से भी बात की जा रही है कि बिना मास्क के किसी को भी वाहन में नहीं बैठाने का नियम बनाएं। ऐसा नहीं करने पर टेंपो या ई-रिक्शा चालक का भी चालान कटेगा।

पेट्रोल पंप एसोसिएशन से बातचीत

स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी के बाद प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क को अनिवार्य किया है। पुलिस-प्रशासन को आदेश दिया है कि बिना मास्क बाहर घूमने वालों के चालान किए जाएं। सख्ती के लिए अन्य योजनाओं पर भी काम चल रहा है। व्यवस्था बनाई जा रही है कि बिना मास्क के लोगों को पेट्रोल-डीजल न दिया जाए। संबंधित गाइडलाइन का बैनर और पोस्टर बनाकर पेट्रोल पंप पर लगाया जाएगा।

--------

ई-रिक्शा में नहीं मिलेगी जगह, बाजार में बनाए व्यवस्था

कोरोना नियंत्रण के लिए ट्रैफिक पुलिस से भी मदद ली जा रही है। पुलिस ई-रिक्शा और टेंपो यूनियन प्रधानों से बात कर रही है। मास्क नहीं लगाने वालों को ई-रिक्शा और टेंपो में नहीं बैठाया जाएगा। बिना मास्क के किसी को बैठाया गया तो मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्ति के साथ ही वाहन स्वामी का भी चालान होगा। कार में दो से ज्यादा व्यक्ति होने पर भी मास्क अनिवार्य है।

--------

संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। पुलिस-प्रशासन लगातार इसे लेकर अभियान भी चला रहा है। सख्ती की जा रही है। ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि बिना मास्क के पेट्रोल पंप पर लोगों को तेल न दिया जाए।

अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी मेरठ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Petrol will not be available without a mask no place in e-rickshaw