DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › रैली निकालकर किया लोगों को मतदान के प्रति जागरुक
मेरठ

रैली निकालकर किया लोगों को मतदान के प्रति जागरुक

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:12 AM
रैली निकालकर किया लोगों को मतदान के प्रति जागरुक

सरधना। संवाददाता

मतदाता जागरुकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को नगर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने रैली निकाली। तहसील परिसर से शुरू हुई रैली का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एसडीएम अमित भारतीय ने किया। इसके बाद बच्चों ने पोस्टर और बैनर लेकर पूरे नगर का भ्रमण किया और लोगों को मतदाता बनने और मतदान के प्रति जागरूक किया।

रैली में जवाहर नवोदय विद्यालय, संत जोजफ्स गर्ल्स इंटर व डिग्री कॉलेज, संत चार्ल्स कॉलेज, केके पब्लिक स्कूल, एसडी गर्ल्स इंटर कॉलेज, केसी जैन गर्ल्स इंटर कॉलेज आदि के छात्रों ने हिस्सा लिया। तहसील सभागर में आयोजित कार्यक्रम में केके स्कूल के बच्चों ने एक नाटिका प्रस्तुत कर मतदान का महत्व बताया। उसके बाद तहसील परिसर से रैली निकाली गई। स्कूली बच्चों ने मतदान और मतदाता विषय पर नारे लगाकर लोगों को जागरुक किया। उन्होंने युवाओं से वोट बनवाने की अपील की। नगर भ्रमण के बाद रैली का समापन हुआ। इससे पहले एसडीएम ने कहा कि मतदान के जरिए अपनी भावनाओं के भारत को बनाया जा सकता है। कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है। इस मौके पर दीपक शर्मा, तहसीलदार अवनीश कुमार, थाना प्रभारी बिजेश कुमार, एबीएसए लक्ष्मीकांत, सुशील कुमार, विनोद जैन, सुधीर त्यागी, जितेंद्र विश्वकर्मा, जितेंद्र पांचाल, सुनील शर्मा, चचंल शर्मा, धर्मवीर सिंह, मोनिका, आशीष शर्मा, अरुण शर्मा आदि रहे।

पुलिसकर्मियों को दिलाई मतदान करने की शपथ

सोमवार को मतदाता जागरुकता अभियान के अंतर्गत थाना प्रभारी बिजेश कुमार ने पुलिस स्टॉफ को मतदान करने की शपथ दिलाई। उन्होंने सभी को मतदान का महत्व भी समझाया। साथ ही राष्ट्र निर्माण के लिए मतदान करने के लिए कहा।

संबंधित खबरें