DA Image
1 दिसंबर, 2020|2:20|IST

अगली स्टोरी

दहशत से उबरे लोग, शुरू कराई जर्जर मकानों की मरम्मत

दहशत से उबरे लोग, शुरू कराई जर्जर मकानों की मरम्मत

सरधना। संवाददाता

मोहल्ला पीरजादगान में कांग्रेस नेता आसिम खान के घर हुए धमाके की दहशत से लोग अब उबरने लगे हैं। तीन दिन तक दहशत में रहे लोगों ने शनिवार को अपने घरों में पड़े मलबे को साफ किया। इसके अलावा कुछ लोगों ने टूटी दीवारों व मकानों की मरम्मत का कार्य भी शुरू करा दिया। बिजली आपूर्ति भी शनिवार को सुचारू हो गई। 

बता दें कि तीन दिन पूर्व कांग्रेस नेता आसिम खान के घर पर तेज धमाका हुआ था। इसमें आसिम खान व उनके दोस्त कासिम की दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना के वक्त दोनों मकान में ही थी, जिसके चलते वह हादसे का शिकार हो गए। उधर, धमाके की जद में आकर मोहल्ले के आधा दर्जन से अधिक मकानों को भारी नुकसान पहुंचा था। धमाके के बाद मोहल्ले के लोग दहशत में थे। शनिवार को हादसे के तीसरे दिन लोगों उक्त दहशत के उबरते हुए दिखाई दिए। दो दिन तक मकानों का मलबा उनके घरों में ही पड़ा था। अधिकारी व जांच एजेंसियां लगातार जांच पड़ताल करने आ रहे थे। लोगों ने मलबा नहीं हटाया था। शनिवार को अधिकारियों की आवाजाही कम हुई तो लोगों ने घरों में सफाई का कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने घर में पड़े मलबे को हटाया, साथ ही मकानों की मरम्मत का कार्य भी शुरू करा दिया। उधर, अभी तक अधिकारियों की तरफ से कोई आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की गई, जिसको लेकर लोगों में रोष है। केवल विधायक संगीत सोम ही पीड़ितों को मदद का आश्वासन देकर गए हैं। लोगों ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की मांग की है। 

तीन दिन बाद आसिम के परिजनों से मिलने पहुंचे कांग्रेसी

सरधना। धमाके में मारे गए कांग्रेस नेता आसिम खान के परिजनों की कांग्रेस नेताओं ने तीन दिन बाद सुध ली। अन्य पार्टियों व संगठनों के लोग हादसे वाले दिन ही वहां पहुंच गए थे, जबकि कांग्रेसी तीन दिन बाद आसिम के पैतृक गांव टेहरकी पहुंचे। यहां उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी। बाद में सभी सरधना पहुंचे। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, जितेंद्र पांचाल, शबी खान, युसुफ अंसारी, हर्ष ढाका, नफीस अंसारी, अब्दुल मलिक, फुरकान, राजू आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:People recovered from panic started repairing dilapidated houses