DA Image
4 दिसंबर, 2020|4:11|IST

अगली स्टोरी

ऑपरेशन बद्दो : पुलिस से इंटरपोल तक लगी है पीछे

ऑपरेशन बद्दो : पुलिस से इंटरपोल तक लगी है पीछे

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

ढाई लाख रुपये के इनामी बदन सिंह बद्दो को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस से लेकर इंटरपोल तक लगी हुई है। भारत से विदेश तक उसकी खोजबीन चल रही है।

मेरठ पुलिस ने यह जवाब तैयार कराया है जो सोमवार को हाईकोर्ट में देना है। मेरठ के अभिषेक सोम की याचिका पर हाईकोर्ट इलाहाबाद ने प्रमुख सचिव गृह से पूछा था कि बद्दो को पकड़ने के लिए अब तक क्या-क्या प्रयास हुए। काउंटर दाखिल करने के लिए मेरठ पुलिस ने ठोस जवाब की फाइल बनाई है।

सीओ अमित कुमार राय ने बताया कि बद्दो के 19 साथी अब तक जेल जा चुके हैं। बद्दो, उसके बेटे सिकंदर समेत 21 अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिया गया है। बद्दो का दो बार लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है। जबकि इंटरपोल के जरिये रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी है। इसके लिए मेरठ पुलिस, सीबीआई व इंटरपोल की आपस में बातचीत चल रही है।

सीओ ने कहा कि बताया कि बद्दो को पकड़ने के लिए पुलिस ने हरसंभव प्रयास किए हैं। स्पेशल टास्क फोर्स विशेष तौर पर काम कर रही है। सोमवार को इस केस में सुनवाई होगी।

भारत में रहकर नीदरलैंड की लोकेशन : पुलिस

याची अभिषेक सोम ने यह भी कहा था कि बद्दो ऐसा अपराधी है जो पुलिस पकड़ से बाहर है, लेकिन फेसबुक पर अपडेट रहता है। 4 फरवरी 2020 की फेसबुक पोस्ट के अनुसार, बद्दो ने नीदरलैंड में होना बताया है। हाईकोर्ट को दिए जाने वाले जवाब में पुलिस ने इस बात का भी जिक्र किया है। पुलिस के अनुसार, आईपी एड्रेस में लोकेशन नीदरलैंड नहीं मिली है। भारत में ही यह आईडी चलाई गई और उसमें लोकेशन दूसरे स्थान की लिख दी गई।

पुलिसवालों को शराब पिलाकर भागा था बद्दो

बदन सिंह बद्दो मेरठ में पंजाबीपुरा का रहने वाला है। उसे हत्या मामले में उम्रकैद की सजा हो चुकी है। 28 मार्च 2019 को वह फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर आया था। साठगांठ करके पुलिसवालों को मेरठ ले आया। होटल मुकुट महल में उन्हें शराब पिलाई और खुद भाग निकला।

---------

बद्दो की फरारी से आज तक उसे पकड़ने के लिए मेरठ पुलिस ने हरसंभव प्रयास किए हैं। अब इंटरपोल की मदद भी ली जा रही है।

- अजय साहनी, एसएसपी मेरठ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Operation Baddo Police to Interpol is lagging behind