ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबिजली आपूर्ति सुधारें अधिकारी : सोमेंद्र तोमर

बिजली आपूर्ति सुधारें अधिकारी : सोमेंद्र तोमर

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से मचे हाहाकार के बीच प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने गुरुवार को ऊर्जा भवन सभागार में पीवीवीएनएल के मेरठ...

बिजली आपूर्ति सुधारें अधिकारी : सोमेंद्र तोमर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 21 Jun 2024 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से मचे हाहाकार के बीच प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने गुरुवार को ऊर्जा भवन सभागार में पीवीवीएनएल के मेरठ क्षेत्र प्रथम और द्वितीय की बिजली आपूर्ति की समीक्षा की। उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त बिजली आपूर्ति करने और उनकी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। डिस्कॉम में लाइन हानियां कम कर राजस्व में तेजी लाने के निर्देश दिए।

ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर ने कहा कि ओवरलोडिंग रोकने के लिए सिस्टम को दुरुस्त करें और बिजली चोरी पर अंकुश लगाकर राजस्व बढ़ाने का प्रयास किया जाए। एक ही स्थान पर बार-बार क्षतिग्रस्त हो रहे ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि करने और फुंके ट्रांसफार्मर निर्धारित समय के अंदर बदले जाने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता से लेकर टीजी-2 की रात्रि ड्यूटी 8 बजे से 12 बजे तक तय करने के निर्देश दिए। किसानों को नलकूपों का सामान प्राथमिकता पर उपलब्ध कराने और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक के बाद मंत्री ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। बैठक में पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन, निदेशक कार्मिक एसके पुरवार, निदेशक तकनीकी एनके मिश्र, निदेशक वाणिज्य संजय जैन और निदेशक वित्त एसके तोमर आदि के अलावा मुख्य अभियंता मेरठ जोन वन और टू शामिल रहे।

किसानों की शिकायत नहीं सुनने वाले जेई को किया निलंबित

मंत्री की समीक्षा बैठक में गगोल बिजलीघर पर तैनात जेई के खिलाफ किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं करने और फुंके ट्रांसफार्मर देरी से बदलने की शिकायत सामने आई। डॉ. सोमेंद्र तोमर ने कड़ा एतराज जताया और आरोपी जेई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्य अभियंता जोन-2 राघवेंद्र सिंह ने गगोल बिजलीघर के जेई राजेश कुमार को निलंबित कर दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।