ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठऑफर लेटर बंद, सोमवार से कॉलेजों में प्रवेश

ऑफर लेटर बंद, सोमवार से कॉलेजों में प्रवेश

चौ. चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों में पीजी की दूसरी ओपन मेरिट से प्रवेश के लिए ऑफर लेटर जमा करने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो...

ऑफर लेटर बंद, सोमवार से कॉलेजों में प्रवेश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 09 Jan 2021 03:18 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

चौ. चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों में पीजी की दूसरी ओपन मेरिट से प्रवेश के लिए ऑफर लेटर जमा करने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई।

प्राप्त ऑफर लेटर से तैयार मेरिट से अब सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। कैंपस एवं कॉलेज दोनों में ही सोमवार से बुधवार तक प्रवेश होने हैं। विवि में पीजी में प्रवेश की यह आखिरी मेरिट है। इसके बाद विवि कोई कटऑफ या रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू नहीं करेगा। विवि ने हर हाल में छात्रों से प्रवेश कराने की अपील की है। मेरिट से कैंपस में मानविकी एवं विज्ञान स्ट्रीम के विषयों में अधिकांश सीटें भरने की उम्मीद है। कैंपस में पीजी प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं पहले ही शुरू हो चुकी हैं।

कल बैक और स्पेशल बैक फॉर्म की अंतिम तिथि

मेरठ। विवि कैंपस और कॉलेजों में यूजी-पीजी फाइनल ईयर, फाइनल सेमेस्टर और सम सेमेस्टर में स्पेशल बैक के परीक्षा फॉर्म भरने की कल अंतिम तिथि है। विवि परीक्षा फॉर्म की दो बार पहले ही तिथि बढ़ा चुका है। अभी भी परीक्षा फॉर्म भरने की रफ्तार बेहद कम है। छात्र नियमों को लेकर असमंजस में हैं। छात्रों के अनुसार प्रमोशन के बाद यदि वे औसत पूरा नहीं कर सके तो वे कौन सा फॉर्म भरें। पीजी में एक या दो विषयों में बैक फॉर्म भरने को लेकर भी असमंजस बना हुआ है। छात्रों के अनुसार नियमों में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो रहा है। प्रमोशन के बाद स्थिति और फंस गई है।

एमएड 15-17 के छात्र जमा करें डिजरटेशन

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि ने एमएड सत्र 2015-17 में चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके छात्रों से अपने डिजरटेशन 20 जनवरी तक संबंधित कॉलेज में जमा कराने के आदेश दिए हैं। विवि के अनुसार इसके बाद ही मौखिक परीक्षा हो सकेगी। विवि के मुताबिक छात्र उक्त तिथि तक यह प्रक्रिया पूरी कर दें।

टॉयकेथॉन में प्रतिभा दिखाएं और 50 लाख जीतें

मेरठ। खिलौना क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रस्तावित टॉयकेथॉन-2021 में छात्र-छात्राओं को शामिल होने की अपील की है। इसमें छात्र भारतीय इतिहास, संस्कृति और मूल्यों पर आधारित खिलौने के डिजाइन और उनके विकास के लिए अपने आइडिया दे सकते हैं। 20 जनवरी तक ये आइडिया निर्धारित फॉर्मेट में जमा करने होंगे। सरकार विजेताओं को 50 लाख रुपये तक के पुरस्कार भी देगी। अधिक जानकारी https://toycathon.mic.gov.in/ से प्राप्त की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें