DA Image
25 अक्तूबर, 2020|4:14|IST

अगली स्टोरी

महिलाओं के सम्मान-सशक्तिकरण की शपथ दिलाई

महिलाओं के सम्मान-सशक्तिकरण की शपथ दिलाई

मवाना। संवाददाता

उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के संबंध में एक विशेष अभियान मिशन शक्ति शुरू किया है। इसका प्रथम चरण 25 अक्तूबर तक चलेगा। इसके अनुपालन में रविवार को नगर पालिका कार्यालय, नगर पंचायत फलावदा और ग्राम पंचायतों में महिलाओं के सम्मान एवं सशक्तिरण की शपथ दिलाई।

मवाना नगरपालिका कार्यालय हॉल में चेयरमैन मौ. अय्यूब कालिया और अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार की मौजूदगी में कर्मचारी फिरोजा परवीन ने शपथ दिलाई। इसके बाद वार्ड छह की सभासद बीना चौहान ने चौहान चौपाल पर महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण की शपथ ग्रहण कराई। इस मौके पर कार्यालय अधीक्षक लाखन सिंह, उमेश कुमार, फिरोजा परवीन मौजूद रहीं।

कार्यालय नगर पंचायत फलावदा पर महिला शक्ति पंचायत का आयोजन हुआ। इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष अब्दुस समद, अधिशासी अधिकारी नीतू सिंह, सपा नेता रिहानुद्वीन मौजूद रहे। अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी प्रकार से बेटी और बेटे में अंतर नहीं करना है। बेटी को शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा में बेटे के समान महत्व देना चाहिए। इस मौके पर सभासद दयाचन्द, अकरम, जहीरूद्वीन, सीमा मौजूद रहीं।

उधर, ग्राम पंचायत अस्सा में शासन की प्राथमिकता के आधार पर रविवार को बैठक हुई। इसमें महिला सशक्तिकरण पखवाड़े पर शपथ दिलाई गई। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी सुरेन्द्र कुमार, सहायक विकास अधिकारी पंचायत प्रदीप कुमार, ग्राम पंचायत सचिव रोहित आदि रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Oath of honor and empowerment of women