DA Image
30 नवंबर, 2020|4:53|IST

अगली स्टोरी

दूसरे दिन स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या, पहले कोरोना की क्लास फिर सिलेबस

दूसरे दिन स्कूलों में बढ़ी छात्रों की संख्या, पहले कोरोना की क्लास फिर सिलेबस

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

स्कूल खुलने के दूसरे दिन मंगलवार को छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ। माध्यमिक व पब्लिक स्कूलों में पांच प्रतिशत के लगभग छात्र-छात्राएं बढ़े। स्कूलों में कक्षा चलने से पहले सोशल दूरी के साथ प्रार्थना हुई। इसके बाद कारोना की क्लास चली। फिर सिलेबस की पढ़ाई हुई।

शहर के स्कूलों में बच्चों की संख्या में पांच प्रतिशत वृद्धि नजर आई। दूसरे दिन स्कूलों में बच्चों को दूर दूर कर प्रार्थना कराई गई। इसके बाद कोरोना से बचाव, दूरी क्यों जरुरी, क्या खाएं, क्या पहने और बार बार हाथ धोएं आदि को लेकर बताया गया।

माध्यमिक में कक्षा नौ से 12वीं तक बुलाए

माध्यमिक में मंगलवार को शेष आधे बच्चों को बुलाया गया। एक दिन छोड़कर इसी तरह से कक्षा नौ से 12वीं तक अब कक्षाएं चलाई जाएंगी। बच्चों को कोरोना के बारे में हर घंटे बताया गया, ताकि बच्चे सावधान रहे और दूरी बनाकर रखें। स्कूलों में जगह-जगह कोरोना से बचाव की जानकारी लिखी है।

पब्लिक स्कूलों में नियमों का पूरा पालन

पब्लिक स्कूलों में मंगलवार को पांच प्रतिशत के लगभग उपस्थिति बढ़ी हुई मिली। दिल्ली पब्लिक स्कूल और बीएनजी में सोशल दूरी के साथ बच्चे कक्षाओं में बैठे हुए मिले। सहोदय के अनुसार पांच प्रतिशत के लगभग बच्चों की संख्या में इजाफा हुआ है।

दूर-दूर बैठकर किया लंच, नहीं शेयर किया खाना

बच्चों ने दूर दूर बैठकर लंच किया और एक दूसरे का लंच शेयर नहीं किया। क्लास में शिक्षिकाओं ने भी बच्चों को पानी, लंच कुछ भी शेयर करने से साफ मना कर दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Number of students increased in schools on second day first class of Corona and then syllabus