DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगेश वर्मा पर एनएसए की सुनवाई आज

दो अप्रैल की हिंसा की घटना में बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा पर रासुका की कार्रवाई को लेकर बुधवार को लखनऊ में उच्चाधिकार समिति के समक्ष सुनवाई होगी। मेयर सुनीता वर्मा अपने पति और पूर्व विधायक पर लगे आरोपों पर अधिवक्ताओं के माध्यम से पक्ष रखेंगी। वहीं डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी राजेश पांडे पुलिस, प्रशासन की कार्रवाई को मजबूती से रखेंगे।

दो अप्रैल को एससी, एसटी आरक्षण को लेकर शहर में हिंसात्मक घटनाएं हुई थी। करोड़ो की सार्वजनिक और निजी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस ने पूर्व विधायक योगेश वर्मा पर 13 मुकदमे दर्ज कर उसी दिन जेल भेज दिया था। बाद में जब जमानत याचिका पर सुनवाई होने लगी तो पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम अनिल ढींगरा ने रासुका तामिल करा दिया। जेल में रासुका के आदेश को तामिल कराने के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी गई। शासन स्तर से भी रासुका की पुष्टि कर दी गई। शासन से पुष्टि होने के बाद बुधवार को लखनऊ में ही उच्चाधिकार समिति में सुनवाई होगी।

लखनऊ में सुनवाई को लेकर मेयर सुनीता वर्मा अधिवक्ताओं के साथ रवाना हो गई हैं। उनका कहना है कि समिति के सामने सारे पक्ष रखे जाएंगे और बताया जाएगा कि रासुका की कार्रवाई गलत है। उधर, डीएम, एसएसपी पुलिस, प्रशासन की कार्रवाई को उचित बताते हुए कानून-व्यवस्था के लिए खतरा बताते हुए रासुका की कार्रवाई को सही ठहराएंगे। पुलिस, प्रशासन दो अप्रैल की घटना के सभी साक्ष्यों को भी उच्चाधिकार समिति के समक्ष रखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NSA hearing today in lucknow on yogesh verma