ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअब व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस

अब व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस

सब्सिडी खाते में पहुंच रही है या नहीं यह भी पता चलेगा, रजिस्टर्ड मोबाइल से करना होगा...

अब व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 14 Aug 2020 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण काल में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से उपभोक्ताओं को राहत देते हुए नई पहल की गई है। इसमें अब ना तो बुकिंग के लिए गैस एजेंसी के चक्कर ही लगाने होंगे और ना ही मोबाइल से बुकिंग की जरूरत होगी। अपने रजिस्टर्ड नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज करना होगा जिसके 24 घंटे के भीतर रसोई गैस की आपूर्ति हो जाएगी। इतना ही नहीं आपके खाते में रसोई गैस की सब्सिडी पहुंच रही है अथवा नहीं इसके लिए तो बैंक के चक्कर नहीं लगाने होंगे इसकी भी जानकारी हो जाएगी।

कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का आह्वान सरकार कर रही है। वर्क फ्रॉम का कल्चर भी विकसित हो रहा है। ऐसे में हिंदुस्तान पैट्रोलियम की ओर से अनूठी पहल की जा रही है।

ऐसे होगी बुकिंग

एचपीसी के एरिया सेल्स मैनेजर विपिन आनंद ने बताया कि जो कस्टमर का मोबाइल नंबर गैस एजेंसी पर रजिस्टर्ड है उससे व्हाट्सएप नंबर पर 9222201122 पर BOOK लिखने पर आपका कंजूमर नंबर और एड्रेस बताएगा। उसके बाद आपको वह कंफर्म करना होगा यस एंड नो। उसके बाद ऑप्शन आएंगे। अगर आप बुक करना चाहते हैं तो यस लिखें और अगर आप बुक करना नहीं चाहते हैं दोनों लिखें। उन्होंने बताया कि मुंबई हेड ऑफिस से नंबर कनेक्ट रहेगा और देश भर में उपभोक्ता बुकिंग कर सकते हैं।

सब्सिडी की भी मिलेगी जानकारी

मोहन गैस एजेंसी के मैनेजर लोकेश ठाकुर ने बताया कि अगर आप सब्सिडी की डिटेल जानना चाहते हैं तो इसकी जानकारी मिल जाएगी। सब्सिडी की डिटेल के लिए SUB लिखें और अगर आप यह जानना चाहते कि आप सिलेंडर ऑफिस पर चाहते हैं या घर पर आ रहा है वह लिखें। जो फोन नंबर कस्टमर के कनेक्शन नंबर पर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है उसी से आप व्हाट्सएप नंबर पर बुक कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें