ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअब छह महीने तक ले सकेंगे कैंसिल टिकटों का रिफंड

अब छह महीने तक ले सकेंगे कैंसिल टिकटों का रिफंड

रेलवे ने कैंसिल टिकट के रिफंड को लेकर यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि कैंसिल टिकट का रिफंड 30 जून तक नहीं बल्कि यात्रा की तारीख से अगले 6 महीने तक काउंटर से लिया जा सकता...

अब छह महीने तक ले सकेंगे कैंसिल टिकटों का रिफंड
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 10 Jun 2020 02:26 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने कैंसिल टिकट के रिफंड को लेकर यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि कैंसिल टिकट का रिफंड 30 जून तक नहीं बल्कि यात्रा की तारीख से अगले 6 महीने तक काउंटर से लिया जा सकता है। रेलवे की तरफ से यह निर्णय रेलवे काउंटर्स पर रिफंड को लेकर बढ़ी भीड़ को देखते हुए लिया गया है। मेरठ के यात्रियों को भी इससे बड़ी राहत मिलेगी।

इससे पहले रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि लॉकडाउन के दौरान रद की जाने वाली ट्रेनों के लिए टिकट का रिफंड 30 जून तक लिया जा सकता है। इसके लिए रेलवे ने ऑनलाइन और रेलवे काउंटर से रिफंड की सुविधा दी थी, लेकिन लाखों टिकटों के रद होने के कारण रेलवे के काउंटरों पर रिफंड लेने वालों की भीड़ लगातार बढ़ रही थी। इससे कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा था और सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था। इसलिए रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि कैंसिल टिकटों का रिफंड यात्रा की तारीख के बाद छह महीने तक लिया जा सकेगा।

टिकट काउंटर पर जमा हो रही थी भीड़

एक जून से टिकट रिफंड होने की सूचना मिलने पर टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ जमा हो रही थी। मेरठ सिटी स्टेशन स्थित टिकट काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। बावजूद इसके भीड़ को संभालने में कर्मचारियों को मशक्कत करनी पड़ रही थी। यात्रियों को रिफंड के लिए समय दिया जा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें