ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअब सातों दिन चलेगी आश्रम और मंदौर एक्सप्रेस

अब सातों दिन चलेगी आश्रम और मंदौर एक्सप्रेस

मेरठ से दिल्ली, गुरुग्राम और रेवाड़ी जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने तोहफा दिया है। अब जोधपुर से दिल्ली जाने वाली मंदौर एक्सप्रेस और अहमदाबाद से पुरानी दिल्ली तक चलने वाली आश्रम एक्सप्रेस का विस्तार...

अब सातों दिन चलेगी आश्रम और मंदौर एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 06 Aug 2020 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ से दिल्ली, गुरुग्राम और रेवाड़ी जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने तोहफा दिया है। अब जोधपुर से दिल्ली जाने वाली मंदौर एक्सप्रेस और अहमदाबाद से पुरानी दिल्ली तक चलने वाली आश्रम एक्सप्रेस का विस्तार किया जा रहा है। इनके संचालन में दिन भी बढ़ाए जा रहे हैं।

आईआरसीटीसी की वार्षिक बैठक में ट्रेनों के विस्तारीकरण और संचालन बढ़ाने को लेकर विभाग ने हरी झंडी दिखा दी है। अब मेरठ से गुरुग्राम और रेवाड़ी तक जाने वाली मंदौर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन के बजाय सात दिन चलेगी। इसके अलावा अहमदाबाद से चलकर मेरठ के रास्ते पुरानी दिल्ली जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस को भी तीन दिन के बजाय प्रतिदिन चलाया जाएगा। इन दोनों ट्रेनों का विस्तारीकरण भी किया जाएगा। ट्रेनों के विस्तारीकरण से इन ट्रेनों में सफर करने वाले हजारों यात्रियो को लाभ मिलेगा। बैठक में इन ट्रेनों के अलावा सात अन्य ट्रेनों के विस्तारीकरण और संचालन को हरी झंडी मिली है। इन ट्रेनों में उदयपुर- हरिद्वार एक्सप्रेस, ऋषिकेश से गुरुग्राम जोधपुर दिल्ली जाने वाली जोधपुर एक्सप्रेस, अहमदाबाद से हरिद्वार जाने वाली योगा एक्सप्रेस, दिल्ली-रेवाड़ी होते हुए भिवानी हिसार जाने वाली एक्सप्रेस, दिल्ली-गुड़गांव-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें