DA Image
22 जनवरी, 2021|12:21|IST

अगली स्टोरी

एलएलबी में फैसला नहीं, पीजी में अब ओपन मेरिट

एलएलबी में फैसला नहीं, पीजी में अब ओपन मेरिट

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में पीजी प्रथम सेमेस्टर में दूसरी कटऑफ से जारी प्रवेश सोमवार को खत्म हो गए। कैंपस से कॉलेजों तक आखिरी दिन केवल 335 प्रवेश हुए। हालांकि दो मेरिट में पीजी कोर्स में प्रवेश की स्थिति बेहतर रहने से विवि ने तीसरी कटऑफ देने का प्रस्ताव स्थगित कर दिया है। विवि इन कोर्स में कल पहली ओपन मेरिट देगा। छात्र बुधवार और गुरुवार को कॉलेजों में ऑफर लेटर डाउनलोड करते हुए संबंधित कॉलेजों में जमा करा सकेंगे। कॉलेज प्राप्त आवेदनों से मेरिट करते हुए शुक्रवार और शनिवार को प्रवेश करते हुए कंफर्म करेंगे। इसके बाद विवि दूसरी ओपन मेरिट जारी कर सकता है। विवि आज पीजी कोर्स में छात्रों के प्राप्त आवेदनों के आधार पर संशोधन करेगा।

एलएलबी पर अभी फैसला नहीं, छात्रों का इंतजार बढ़ा

मेरठ। एडेड कॉलेजों में लॉ कोर्स में दूसरी मेरिट के लिए छात्रों का इंतजार और लंबा हो गया है। एमएमएच कॉलेज में बीसीआई के मान्यता पत्र आए बिना पंजीकरण और प्रवेश करने से फंसे पेच का समाधान विवि अभी तक नहीं कर पाया है। विवि सूत्रों के अनुसार एलएलबी की दूसरी मेरिट कब तक आएगी, इसको लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है। विवि एमएमएच कॉलेज में बीसीआई के पत्र के आदेशों का इंतजार कर रहा है। कुछ अन्य कॉलेजों में भी बीसीआई के पत्र का मुद्दा फंसा हुआ है। सूत्रों के अनुसार 31 दिसंबर तक विवि एलएलबी कोर्स में दूसरी मेरिट पर फैसला होने की उम्मीद है।

एमएड में रिक्त सीटों पर काउंसिलिंग दो जनवरी को

मेरठ। विवि में एडेड कॉलेजों में एमएड की रिक्त सीटों पर काउंसिलिंग के लिए दूसरी प्रतीक्षा सूची जारी कर दी है। रिक्त सीटों पर काउंसिलिंग दो जनवरी को होगी। सामान्य वर्ग में पुरुष वर्ग के लिए 188 अंक, सामान्य वर्ग में महिला वर्ग के लिए 185, ईडब्ल्यूएस महिला वर्ग के लिए 153, ओबीसी में 183, एससी पुरुष वर्ग में 176 और एससी महिला वर्ग के लिए 171 अंक तक के अभ्यर्थी उक्त तिथि को कांउसिलिंग में शामिल हो सकते हैं। काउंसिलिंग दस बजे शुरू होगी। सभी वर्गों के छात्रों को वित्त अधिकारी चौ.चरण सिंह विवि के नाम सात सौ रुपये का बैंक ड्राफ्ट लाना होगा। विवि ने काउंसिलिंग के लिए निर्धारित नियमों की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है। छात्र अधिक जानकारी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No decision in LLB now open merit in PG