ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगर्मी के चलते बाजारों में ग्राहक नहीं, व्यापारी परेशान

गर्मी के चलते बाजारों में ग्राहक नहीं, व्यापारी परेशान

लॉकडाउन के चलते दो माह से अधिक समय तक तो बाजार नहीं खुले। एक सप्ताह से बाजार खुले है तो गर्मी के कारण बाजारों में ग्राहक नहीं आ रहे हैं। व्यापारी इस बात को लेकर चिंतित है कि व्यापार में दिनोदिन हो...

गर्मी के चलते बाजारों में ग्राहक नहीं, व्यापारी परेशान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 19 Jun 2020 02:06 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के चलते दो माह से अधिक समय तक तो बाजार नहीं खुले। एक सप्ताह से बाजार खुले है तो गर्मी के कारण बाजारों में ग्राहक नहीं आ रहे हैं। व्यापारी इस बात को लेकर चिंतित है कि व्यापार में दिनोदिन हो रहे घाटे की भरपाई कैसे कर पायेंगे?

नगर में दिनभर व्यापारी दुकानों को खोलकर खाली बैठे दिखाई देते हैं। व्यापारी बताते है कि एक सप्ताह तक शादियां है तो कुछ ग्राहक सामान लेने आ भी रहे है, लेकिन एक सप्ताह बाद तो बाजार सूने हो जाएंगे। लॉकडाउन नहीं होता तो अप्रैल व मई माह में आसपास देहात के लोग बाजारों में आते और व्यापार चल निकलता।

पुरानी सब्जी मंडी के पास लक्की फैशन कलेक्शन के स्वामी राजू गिरधरवाल और भाविक साड़ी स्टोर के मालिक संजय बताते है कि सप्ताह में तीन दिन दुकानें खाली जा रही है लेकिन बाजारों में ग्राहक नहीं आ रहे हैं। सभी को अदृश्य बीमारी से डर लगता है। उधर शादियां का पीक टाइम खत्म हो गया है। इस कारण बाजारों में ग्राहक दिखाई नहीं दे रहे हैं।

जोहरा बर्तन स्टोर चलाने वाले नदीम बताते है कि लॉकडाउन ने सभी तरह के व्यापार को चौपट कर दिया है। बाजारों से सामानों के खरीदार गायब है। देहात क्षेत्र के लोगों से अच्छी खासी दुकानदारी हो जाती थी लेकिन अब गर्मी के कारण देहात से लोग नगर में नहीं आ रहे। सभी बाजार सुनसान दिखाई देते हैं। दिन भर में दो-चार ग्राहकों से व्यापार नहीं होता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें