ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकोई भी बच्चा-गर्भवती महिला टीकाकरण से न छूटे

कोई भी बच्चा-गर्भवती महिला टीकाकरण से न छूटे

कोई भी बच्चा और गर्भवती महिला टीकाकरण से न छूटे तभी अभियान की सफलता मानी जाएगी। त्रैमासिक विशेष टीकाकरण अभियान की तैयारी एवं नियमित टीकाकरण की...

कोई भी बच्चा-गर्भवती महिला टीकाकरण से न छूटे
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 01 Nov 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। संवाददाता

कोई भी बच्चा और गर्भवती महिला टीकाकरण से न छूटे तभी अभियान की सफलता मानी जाएगी। त्रैमासिक विशेष टीकाकरण अभियान की तैयारी एवं नियमित टीकाकरण की समीक्षा के लिए आयोजित जिला स्तरीय टास्क फोर्स में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए।

विकास भवन सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर हुई बैठक में अध्यक्षता करते हुए सीडीओ ईशा दुहन ने कहा कि अगले तीन माह छूटे हुए बच्चों के टीकाकरण को विशेष अभियान के अंतर्गत प्रत्येक हफ्ते के सोमवार को ऐसे क्षेत्रों में कैंप लगेंगे जहां टीकाकरण से छूटे बच्चों की अधिक संख्या में है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रवीण गौतम ने बताया कि हस्तिनापुर को छोड़कर शेष सभी ने हैड काउंट कर लिया है और माइक्रो प्लान बनाकर भी जमा कर दिया है। उन्होंने बताया कि मवाना और सरधना के अर्बन क्षेत्र में टीकाकरण कम हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी यह सुनिश्चित करें कि मोबिलाइजर के वेतन का भुगतान प्राथमिकता पर किया जाए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार सहित अन्य चिकित्सक, अधिकारी और स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें