ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबगैर मास्क आए तो नहीं मिलेगी शराब

बगैर मास्क आए तो नहीं मिलेगी शराब

देहात क्षेत्र में बुधवार को शराब की दुकानों पर शराब की बिक्री जारी रही। शराब खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगी रही। ऐसे में आबकारी विभाग और पुलिस के साथ ही शराब दुकान लाइसेंसधारक की ओर से सोशल...

बगैर मास्क आए तो नहीं मिलेगी शराब
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 07 May 2020 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

देहात क्षेत्र में बुधवार को शराब की दुकानों पर शराब की बिक्री जारी रही। शराब खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगी रही। ऐसे में आबकारी विभाग और पुलिस के साथ ही शराब दुकान लाइसेंसधारक की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। इधर, शराब के ठेकों पर शराब बिक्री के दौरान सावधानियां बरती जा रही हैं। कई शराब की दुकानों पर मास्क नहीं तो शराब नहीं मिलेगी की सूचना चस्पा कर दी।

पुलिस-प्रशासन और आबकारी विभाग की निगरानी में लगातार तीसरे दिन भी शराब की दुकानों पर बिक्री हुई। माना जा रहा है कि जिलेभर में 209 ठेकों पर एक करोड़ से अधिक की शराब बिक गई। गोदामों से लेकर शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग की टीमों की जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार के निर्देशन में कड़ी निगरानी रही। इस दौरान टीमों ने शराब दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों को शराब की बिक्री नहीं करने के निर्देश दिए।

परीक्षितगढ़ समेत कई इलाकों में तो शराब के ठेकों पर सूचना भी चस्पा कर दी कि बगैर मास्क लगाए आने वालों को शराब नहीं दी जाएगी। यह बात अलग है कि हिदायत के बावजूद भी कुछ ऐसे ग्राहकों को शराब की बिक्री कर दी गई जो बगैर मास्क लगाए थे। वहीं, आबकारी विभाग के अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर को लेकर भी निर्देश दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए थे सावधानी के निर्देश

प्रमुख सचिव और आबकारी आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आबकारी विभाग के अधिकारियों को शराब की दुकानों पर बिक्री के दौरान पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए थे। इसके बाद संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने जिन शराब दुकानों पर बिक्री हो रही है वहां सेल्समैन को मास्क, गलब्ज और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें