ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठस्वच्छता सर्वेक्षण का सेमीफाइनल है स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता: गोविन्द जी

स्वच्छता सर्वेक्षण का सेमीफाइनल है स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता: गोविन्द जी

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के निदेशक(वित्त) और स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के मेरठ जिले के प्रभारी गोविन्द जी शुक्ल ने कहा है कि यह प्रतियोगिता स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 का सेमीफाइनल है। लक्ष्य है कि स्वच्छता...

स्वच्छता सर्वेक्षण का सेमीफाइनल है स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता: गोविन्द जी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 18 Nov 2018 02:09 AM
ऐप पर पढ़ें

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के निदेशक(वित्त) और स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के मेरठ जिले के प्रभारी गोविन्द जी शुक्ल ने कहा है कि यह प्रतियोगिता स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 का सेमीफाइनल है। लक्ष्य है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के टॉप-100 की लिस्ट में प्रदेश के अधिक से अधिक शहर शामिल हों।

स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के प्रभारी शनिवार को मेरठ आए। उन्होंने विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस ऑडिटोरियम में नगर निगम और जिले के 16 नगर निकायों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार तो चार साल से लगातार स्वच्छता सर्वेक्षण करा रही है। इस बार प्रदेश सरकार ने इस स्वच्छता सर्वेक्षण को व्यापक बना दिया है ताकि जमीनी स्तर पर काम हो सके। यह एक तरह से गंदगी के खिलाफ जंग है, जो जीतेगा तो उसे सरकार इनाम देगी। उसके बाद रैंकिंग भी बेहतर होगा। मेरठ जिले में 16 नगर निकायों के 316 वार्डो में यह प्रतियोगिता है। सभी वार्ड इसमें शामिल हों। जो वार्ड स्वच्छ घोषित होगा तो उसे जिला स्तर पर 10 लाख से एक करोड़ तक का इनाम मिलेगा। उस निकाय के प्रभारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित करेंगे। 15 नवंबर से प्रारंभ हुई यह प्रतियोगिता 15 दिसम्बर तक चलेगी। सभी निकाय अपने-अपने वार्डो को स्वच्छ बनाएं और इनाम पाएं। बैठक में नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान, एडीएम प्रशासन व निकाय प्रभारी रामचंद्र, अपर नगर आयुक्त अमित सिंह, स्वच्छता सर्वेक्षण के निगम के प्रभारी मनोज त्रिपाठी, सभी निकायों के ईओ, चेयरमैन, सभासद आदि भी मौजूद रहे।

शासन के स्वच्छता प्रभारी ने देखा वर्मी कम्पोस्टिंग का काम

शासन स्तर से स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के मेरठ जिला प्रभारी गोविन्द जी शुक्ला ने नगर आयुक्त और अन्य अधिकारियों के साथ शनिवार को विश्वविद्यालय में निगम की ओर से कराई जा रही कंपोस्टिंग कार्य को देखा। उन्होने नगर निगम की ओर से कराई जा रही कंपोस्टिंग की सराहना की। जिले के सभी नगर निकायों को यह कार्य किये जाने पर जोर दिया। कूड़े और गोबर से कंपोस्टिंग का काम बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि कंपोस्टिंग कराएं और शहर को स्वच्छ बनाएं, पैसा कमाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें