DA Image
16 जनवरी, 2021|8:58|IST

अगली स्टोरी

बोनफायर के साथ गिरिजाघरों में मना नए साल का जश्न, धर्मगुरु ने कराई प्रार्थना

बोनफायर के साथ गिरिजाघरों में मना नए साल का जश्न, धर्मगुरु ने कराई प्रार्थना

1 / 2नए साल का उल्लास सतरंगी छटा के साथ बिखरा। गिरिजाघरों में शाम को बोनफायर हुई और प्रार्थना की गई। धर्मगुरुओं ने नए साल की शुभकामनाएं देते हुए...

बोनफायर के साथ गिरिजाघरों में मना नए साल का जश्न, धर्मगुरु ने कराई प्रार्थना

2 / 2नए साल का उल्लास सतरंगी छटा के साथ बिखरा। गिरिजाघरों में शाम को बोनफायर हुई और प्रार्थना की गई। धर्मगुरुओं ने नए साल की शुभकामनाएं देते हुए...

PreviousNext

मेरठ। कार्यालय संवाददाता

नए साल का उल्लास सतरंगी छटा के साथ बिखरा। गिरिजाघरों में शाम को बोनफायर हुई और प्रार्थना की गई। धर्मगुरुओं ने नए साल की शुभकामनाएं देते हुए चुनौतीपूर्ण साल में तैयार रहने को कहा। लोगों ने एक दूसरे को नए साल की बधाइयां दीं। रुड़की रोड स्थित सेंट जोसेफ कैथ्रेडल में बिशप फ्रांसिस कलिस्ट ने कहा कि मौजूदा समय कोरोना से डरने का नहीं बल्कि लड़ने का है।

बोनफायर के साथ मना नए साल का जश्न

गिरिजाघरों में शाम को बोन फायर के साथ नए साल का जश्न शुरू हो गया। बच्चा पार्क स्थित सेंट थॉमस चर्च में मेरठ के डीन पादरी परितोष नोयल ने कहा कि नया साल सभी के लिए चंगाई और खुशहाली की कामना की गई। सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च लालकुर्ती में फादर चमन कंफर्ट में प्रार्थना कराई। रेवरेंट कमलेश कंफर्ट ने सभी को शुभकामनाएं दीं।

गिरिजाघरों में सजी झांकियां, शहरभर में हुई प्रार्थनाएं

सेंट लुक चर्च में फादर राज ने प्रार्थना कराई और मिस्सा बलिदान पर प्रकाश डाला। सेंट पॉल चर्च में फादर डेविड मसीह, सेंट पीटर्स चर्च में फादर लॉरेंस, इवेंजलिकल चर्च शास्त्री नगर में रेवरेंट डेनियल मसीह, पेंटेकोस्टल चर्च में फादर फिनी अब्राहम, सर्वेंट ऑफ़ गॉड मिनिस्ट्री में फादर जॉय माइकल हावर्ड, बेशेबा चर्च मसीह पुरम में फादर मनीष मुखर्जी ने प्रार्थना कराई। गिरिजाघरों में सुबह से उत्सव का माहौल रहा। आसपास खेल खिलौने की अस्थाई दुकानों पर बच्चे जुटे। गिरिजाघरों में आकर्षक झांकियां सजाई गई। लोगों में सेल्फी का जबरदस्त क्रेज रहा। अनुयायियों ने बीमारों के चंगाई और गरीब व बेसहाराओ के लिए विशेष प्रार्थना की। नवयुगलों ने बिशप से आशीष लिया।

कोविड-19 की गाइड लाइन का किया पालन

कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए अनुयायियों ने प्रार्थना की। गिरिजाघरों में हाथ सैनिटाइजेशन के बाद और मास्क पहनने वालों को ही प्रवेश दिया गया। कई जगह थर्मल स्क्रीनिंग और तापमान की जांच भी की गई। प्रवेश द्वार पर ही मास्क की व्यवस्था की गई जो लोग मास्क लगाकर नहीं आए उन्हें मास्क दिए गए। धर्मगुरु भी लगातार मंच से नियमों के पालन करने का आह्वान करते रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Year Celebration Celebrated in Churches with Bonfire Dharmaguru prayed