ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठनवीन मंडी रही बंद, सब्जी-फल की आपूर्ति ठप

नवीन मंडी रही बंद, सब्जी-फल की आपूर्ति ठप

कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने के बाद दिल्ली रोड नवीन मंडी बुधवार को बंद रही। फल, सब्जी की आपूर्ति नहीं हुई। किसान भी सब्जी लेकर नहीं पहुंचे। पूरी मंडी आज और कल दो दिन और बंद ही रहेगी। इसी के साथ...

नवीन मंडी रही बंद, सब्जी-फल की आपूर्ति ठप
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 07 May 2020 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने के बाद दिल्ली रोड नवीन मंडी बुधवार को बंद रही। फल, सब्जी की आपूर्ति नहीं हुई। किसान भी सब्जी लेकर नहीं पहुंचे। पूरी मंडी आज और कल दो दिन और बंद ही रहेगी। इसी के साथ मंडी में सफाई और सैनिटाइजेशन का काम शुरू करा दिया। आज और कल भी मंडी को सैनिटाइज कराया जाएगा। शनिवार को फल, सब्जी और अनाज-गल्ला मंडी में नए शेड्यूल के साथ शिफ्टवार व्यापार किया जाएगा।

नवीन सब्जी मंडी से लगातार तीनों दिनों से कोरोना संक्रमितों के निकल रही चेन के मद्देनजर मंडी आज से तीन दिनों के लिए बंद हो गई। बुधवार को मंडी बंद रही। इसके साथ ही मंडी परिसर में मंडी समिति अधिकारियों ने विशेष सफाई अभियान चलाया। मंडी समिति उप निदेशक एवं सचिव नरेंद्र सिंह ने बताया कि मंडी में आज और कल भी सफाई कार्य के साथ सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। व्यापारियों और ग्राहकों, किसानों से अपील की है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए उपाय करें। इसी के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।

शनिवार को यह होगा शेड्यूल

इधर, नवीन मंडी व्यापार एसोसिशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता और संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने कहा कि मंडी अब शनिवार को खुलेगी। रविवार को साप्ताहिक बंदी में मंडी बंद रहेगी। शनिवार को सब्जी मंडी रात आठ बजे से तड़के तीन बजे तक खुलेगी, जबकि फ्रूट मंडी सुबह पांच बजे से पूर्वान्ह ग्यारह बजे तक खुलेगी। इनके अलावा खाद्यान्न वाली गल्ला मंडी दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक खुलेगी। इसके लिए मंडी समिति और जिला प्रशासन की ओर से भी सूचना व्यापारियों को भेजी गई है।

मेरठ से देहरादून तक नहीं हुई सब्जियों की आपूर्ति

मेरठ। दिल्ली रोड स्थित नवीन मंडी से शहर-देहात समेत आसपास के शहरों से लेकर देहरादून तक सब्जी की आपूर्ति होती है। बुधवार को मंडी बंद होने से खतौली, मीरापुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, नजीबाबाद, हरिद्वार, ज्वालापुर, देहरादून को सब्जियों की आपूर्ति नहीं हुई। मंडी बंद रहने से अभी दो दिन शहर समेत आसपास के जिलों में फल, सब्जी और अनाज मंडी से थोक दुकानदारों को आपूर्ति नहीं होगी।

गली-मोहल्लों में सब्जी वाले लौटाए गए

मेरठ। मंडी से कोरोना चेन मिलने के बाद शहरभर के लोग सहम गए। गली-मोहल्लों में लोगों में खौफ छा गया। सब्जी और फल बेचने वालों की कॉलोनियों में एंट्री रोक दी। अब लोग बाहर जाकर ही सब्जी-फल खरीदकर ला रहे है। कुछ कॉलोनियों में सब्जी और फल आदि बेचने वाले आ रहे तो लोग उनके पूछ रहे सब्जी-फल किस मंडी से लाया।

फुटकर सब्जी-फल विक्रेता बरत रहे सा‌वधानी

फुटकर सब्जी और फल विक्रेता गलब्ज और सैनिटाइजर के साथ सावधानी बरतते हुए नजर आए। कई कॉलोनियों में हिन्दुस्तान टीम ने सुबह जायजा लिया तो रेहड़ी-ठेले पर फल-सब्जी बेचने वाले सैनिटाइजर रखे हुए थे। मास्क लगाने के साथ ही ग्लब्ज पहने हुए है। कॉलोनियों में सब्जी बेचने वाले फुटकर दुकानदार गले में आईकार्ड लटकाकर भी आ रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें