ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठनीट : दूसरे दिन 800 अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों की हुई जांच

नीट : दूसरे दिन 800 अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों की हुई जांच

नीट-2019 में प्रवेश के लिए गुरुवार को 800 छात्र-छात्राओं ने अपने प्रमाण-पत्रों की जांच कराई। कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रमाण-पत्रों की जांच के लिए स्टेट रैंक 4001 से लेकर नौ हजार तक रैंक वाले...

नीट : दूसरे दिन 800 अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों की हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 28 Jun 2019 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

नीट-2019 में प्रवेश के लिए गुरुवार को 800 छात्र-छात्राओं ने अपने प्रमाण-पत्रों की जांच कराई। कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रमाण-पत्रों की जांच के लिए स्टेट रैंक 4001 से लेकर नौ हजार तक रैंक वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया। आज 9001 से 14 हजार रैंक तक के अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र की जांच के लिए बुलाया है।

प्रमाण-पत्र की जांच के सेंटर प्रभारी डॉ. एसके गर्ग ने बताया कि 29 जून तक नीट की परीक्षा में आवेदन करने वालों के प्रमाण-पत्रों की जांच होगी। इसके लिए घबराए नहीं जांच के बाद काउंसलिंग शुरू कर कॉलेज दिए जाएंगे। पहले दिन बहुत से आवेदकों को प्रमाण-पत्र लाने की जानकारी ना होने की वजह से लौटना पड़ा था। डॉ. गर्ग ने बताया कि जिस आवेदक ने हाईस्कूल, इंटर की परीक्षा यूपी के अलावा दूसरे राज्य से की है, वह नीट की साइट से मूल निवास प्रमाण-पत्र डाउनलोड कर एसडीएम, डीएम से जांच कराकर जमा कर सकते हैं। समान्य निवास के प्रमाण-पत्र के लिए एक दूसरा प्रमाण-पत्र लेकर आए जिससे यह तय हो जाए कि यहां का निवासी है। केवल ओबीसी के जाति प्रमाण-पत्र के लिए छह महीने का समय है। प्रमाण-पत्र इससे ज्यादा पुराना न हो। इसके लिए जल्द से जल्द प्रमाण-पत्र बनवाकर 29 जून तक जांच करा लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें