ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसंपत्तियों की जांच में जुटा नगर निगम, लेखपाल को नोटिस

संपत्तियों की जांच में जुटा नगर निगम, लेखपाल को नोटिस

नगर निगम ने अब्दुल्लापुर में तालाब की जमीन पर कब्जे के बाद शहर में स्थित सभी संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। इसके तहत नगर निगम ने संपत्ति विभाग के...

संपत्तियों की जांच में जुटा नगर निगम, लेखपाल को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 03 Feb 2024 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। नगर निगम ने अब्दुल्लापुर में तालाब की जमीन पर कब्जे के बाद शहर में स्थित सभी संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। इसके तहत नगर निगम ने संपत्ति विभाग के अधिकारियों के साथ ही दोनों अपर नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त को जांच की जिम्मेदारी दी है। खुद नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा ने शुक्रवार को ईरा गार्डन, ऋषिनगर समेत कई स्थानों पर नगर निगम की संपत्तियों का निरीक्षण किया। लापरवाही मिलने पर लेखपाल राजकुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

नगर आयुक्त का मानना है कि शहर में हजारों मीटर नगर निगम की जमीन है। इसके तहत ही शुक्रवार को नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार के साथ नगर निगम की संपत्तियों की मौके पर जाकर जांच की। नगर आयुक्त ने सबसे पहले बाईपास स्थित ईरा गार्डन कालोनी का निरीक्षण किया गया, जहां जांच में पाई गई कि वहां निगम की 6000 वर्ग मीटर जमीन है। इसी प्रकार बाईपास रोड स्थित ऋषि नगर कालोनी का निरीक्षण करने पर वहां तीन तरफ रास्ते से जुड़ी 7220 वर्ग मीटर भूमि चिन्हित हुई। उसके बाद दांतल क्षेत्र का निरीक्षण करने पर जोहड़ की भूमि पर काफी अधिक संख्या में मकान बने पाये गये। इसी प्रकार खड़ौली स्थित नगर निगम की जमीन पर भी काफी संख्या में अवैध रूप से बने मकान पाये गये। इस पर नगर आयुक्त ने संबंधित लेखपाल राजकुमार को अपने कार्य के प्रति लापरवाही को देखते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही संबंधित लेखपाल के आवंटित क्षेत्र की समस्त संपत्तियों का चिन्हांकन कराकर वस्तुस्थिति की रिपोर्ट तैयार करने व नजरी-नक्शा तैयार कर तीन दिनों में प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए गये।

----------------

सफाई का फिर मिला बुरा हाल

इसके अतिरिक्त नगर आयुक्त ने वार्ड संख्या 32 सिविल लाइन, वार्ड-8 लिसाड़ी और दिल्ली रोड बाईपास की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। वार्ड 32 में कैलाश डेयरी के पास कूड़ा पाये जाने पर संबंधित मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक ब्रह्मपाल सिंह को चेतावनी दी गई। इसी तरह बैजल भवन से आयुक्त आवास चौराहे तक की सड़क के दोनों ओर की सफाई व्यवस्था ठीक कराने के निर्देश दिये।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें