DA Image
19 अक्तूबर, 2020|4:03|IST

अगली स्टोरी

सांसद सत्यपाल सिंह ने कृषि बिल के बारे में बताया

सांसद सत्यपाल सिंह ने कृषि बिल के बारे में बताया

जानीखुर्द। संवाददाता

किसान बिल के बारे में विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है लेकिन यह बिल किसानों के लिए है। इसके माध्यम से किसान अपनी फसल जिले ही नहीं बल्कि किसी भी प्रदेश में जाकर बेचने के लिए स्वतंत्र है। रविवार को यह बात बागपत सांसद सत्यपाल सिंह ने कुसैड़ी गांव में जनसभा में कही।

कुसैडी गांव में भाजपा नेता योगेन्द्र कुसैडी के आवास पर आयोजित जनसभा में बागपत सांसद ने बताया कि कृषि बिल आने वाले समय में किसानों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। इस बिल के सहयोग से किसान स्वतंत्र होकर अपनी फसल वहां जाकर बेच सकेगा जहां उसे उसकी फसल का अधिक दाम मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस बिल से न तो मंडी समाप्त होगी और न ही समर्थन मूल्य। किसान बगैर किसी टैक्स के मंडी में अपनी फसल बेच सकेगा। इस बिल में अगर कोई व्यापारी किसान से उसकी फसल का करार करता है तो किसान को करार तोड़ने का तो अधिकार है, लेकिन व्यापारी को नहीं। किसान के साथ अगर कोई विवाद की स्थिति बनती है तो उसको कोर्ट जाने की भी जरुरत नहीं जिला प्रशासन  महज तीस दिन में ऐसे किसी भी विवाद का पटाक्षेप कराएगा। विधायक जितेन्द्रपाल सतवई ने भी किसानों को इस बिल के बारे में समझाया। उन्होंने बताया कि विपक्ष किसानों को गुमराह करते हुए तरह-तरह की बात कर रहा है। किसानों का उनकी जमीन पर मालिकाना हक तक खत्म होने की बात कर रहा है लेकिन ऐसा नही है। सांसद समेत क्षेत्र के अन्य भाजपा नेताओं ने कलंजरी, बाफर आदि गांवों में जाकर किसानों से कृषि बिल के संबंध में सीधा संवाद कर जागरूक किया। इस मौके पर बिजेन्द्र प्रमुख, पंकज चौहान, मांगेराम, मुकेश शास्त्री, शनि, बलराम, सुदेश कुमार, संजय प्रधान, देवराज प्रधान, निमेश, अनिल दबथुवा आदि रहे।

विधायक का कलंजरी गांव में जन्मदिन बनाया

जानीखुर्द। रविवार को कलंजरी गांव में सांसद डॉ सत्यपाल सिंह का ग्रामीणों ने फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने 11 किलो का केक काटकर क्षेत्र विधायक का जन्मदिन बनाया। उधर कुसैड़ी गांव में कृषि यंत्रों की पूजा-अर्चना भी की गई। विधायक ने सांसद को ट्रैक्टर पर बैठाकर क्षेत्र का भम्रण भी कराया। इस मौके पर जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर अंकुर सांगवान, भारत सांगवान, रणबीर, इन्द्रजीत, अनिल आदि रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP Satyapal Singh told about agricultural bill