DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  भैंसा गांव में दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने किया पलायन, लगाये पोस्टर

मेरठभैंसा गांव में दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने किया पलायन, लगाये पोस्टर

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 03:24 AM
भैंसा गांव में दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने किया पलायन, लगाये पोस्टर

मवाना। संवाददाता

मवाना के कृषक इंटर कॉलेज में दो मई की रात को भैंसा उर्फ भीष्मनगर गांव की मतगणना में हुई गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अनेक ग्रामीणों ने मंगलवार को पलायन कर लिया। उन्होंने अपने मकानों पर पलायन के पोस्टर और ताले लगा दिए हैं। प्रधान पद के प्रत्याशी श्रवण कुमार समेत कई ग्रामीणों ने डीएम को भेजे पत्र में मतगणना के दौरान पीठासीन अधिकारी पर मिलीभगत करके वार्ड दस की समस्त वोटों को निरस्त करने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर मतगणना स्थल पर दो मई की रात को तीन बजे ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ हंगामा और प्रदर्शन किया था, जिसके विरोध में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर उन्हें भगाया था। पुलिस ने हंगामा और विवाद करने के आरोप में प्रधान प्रत्याशी श्रवण कुमार को गिरफ्तार किया था।

भैंसा गांव निवासी प्रधान पद के प्रत्याशी श्रवण कुमार, पीतम, रामपाल, जगशोरन, राकेश समेत कई ग्रामीणों ने इस बाबत डीएम को शिकायती पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि उनके गांव में 26 अप्रैल को मतगणना हुई थी। आरोप है कि इससे एक दिन पहले 25 अप्रैल को पीठासीन अधिकारी रात को उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी के पति के घर पर गए और उनसे मिलीभगत कर ली। पत्र में आरोप लगाया गया कि उनके गांव के वार्ड दस के बूथ 160 पर समस्त वोटों को मतगणना के दौरान निरस्त कर दिया, क्योंकि मतदान के दिन पीठासीन अधिकारी ने बैलेट पेपर का ऊपरी हिस्सा फाड़कर अपने पास नहीं रखा था। उन्होंने पीठासीन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई और इस बूथ पर पुन: मतदान कराने की मांग की है। इस शिकायत को मुख्यमंत्री और निर्वाचन आयोग को भी भेजी है।

मंगलवार दोपहर बाद इस मसले को लेकर गांव के मतदाता एकत्रित हुए और उन्होंने गांव से पलायन करने का निर्णय लिया। देर शाम तक सैकड़ों से अधिक मकानों के बाहर गेट पर पलायन के पोस्टर और ताले लगा दिए गए और लोगों ने गांव से पलायन कर लिया। उन्होंने चेतावनी दी कि वे गांव तभी लौटेंगे जब उक्त वार्ड दस पर दुबारा मतदान होगा।

संबंधित खबरें