Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठएक्सप्रेसवे पर मिलेगी मासिक टोल पास की सुविधा

एक्सप्रेसवे पर मिलेगी मासिक टोल पास की सुविधा

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 03:06 AM
एक्सप्रेसवे पर मिलेगी मासिक टोल पास की सुविधा

मेरठ। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर टोल की दरों को अंतिम रूप देने की तैयारी तेजी से चल रही है। दिल्ली-मेरठ के बीच प्रतिदिन आने-जाने वालों को मासिक टोल पास की सुविधा मिलेगी। यदि आप 24 घंटे में वापसी करते हैं तो इसके लिए टोल की अलग दरें होंगी। जल्द ही टोल की दरों के साथ मासिक टोल पास और 24 घंटे की दरें जारी कर दी जाएंगी।

केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की ओर से 30 नवंबर को आदेश जारी कर एक्सप्रेसवे पर टोल को मंजूरी दी गई। सराय काले खां से मेरठ में काशी तक सात स्थानों पर टोल प्लाजा की मंजूरी मिली है। इन सात स्थानों के बीच दूरी के हिसाब से किमी के आधार पर टोल दरों को एनएचएआई की ओर से तय किया जा रहा है। परिवहन मंत्रालय की गाइडलाइन के तहत सराय काले खां से काशी टोल तक मासिक पास की सुविधा भी दी जाएगी। 24 घंटे में यदि कोई वाहन आना-जाना करेगा तो दोनों तरफ का टोल एक साथ चुकाने की अनुमति होगी। इसके लिए डेढ़ गुना शुल्क देना होगा।

फास्टैग अनिवार्य

गाइडलाइन के अनुसार एक्सप्रेसवे पर सभी वाहनों में फास्टैग अनिवार्य है। नहीं तो दोगुना टोल देना होगा। इसके लिए सराय काले खां से काशी टोल के बीच तीन स्थानों पर कैश टोल की व्यवस्था रहेगी।

मासिक टोल पास :

50 बार की यात्रा के टोल टैक्स की दो-तिहाई राशि एक माह के टोल पास के लिए देना होगा, जो भुगतान की तारीख से एक महीने के लिए मान्य होगा।

24 घंटे में आना-जाना

यदि कोई वाहन स्वामी 24 घंटे में दिल्ली से मेरठ या मेरठ से दिल्ली आना-जाना करना चाहता है तो उसे डेढ़ गुना टोल ही देना होगा।

epaper

संबंधित खबरें