ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठविधायक ने खजूरी में लगवाया कैंप,नौ मिले पॉजिटिव

विधायक ने खजूरी में लगवाया कैंप,नौ मिले पॉजिटिव

वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते हस्तिनापुर विधायक व विधानसभा में एससी एसटी कमेटी चेयरमैन दिनेश खटीक ने सोमवार से अपने क्षेत्र के प्रत्येक गांव में...

विधायक ने खजूरी में लगवाया कैंप,नौ मिले पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 11 May 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

परीक्षितगढ़। संवाददाता

हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव कैंप लगाने, सैनिटाइज कराने का अभियान शुरू किया है। इस अभियान सोमवार को असर भी दिखा। खजूरी गांव में लगे कैंप में जब विधायक ने संदिग्ध मरीजों की जांच कराई तो नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले। उन सभी को आवश्यक दवाई देकर आईसोलेट कराया गया। साथ ही नियमित स्वास्थ्य जांच कराने को कहा गया।

कोरोना महामारी को देखते हुए हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने सोमवार से अपने क्षेत्र के प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य शिविर की शुरुआत करते हुए मरीजों के घर-घर जाकर दवाई वितरित की और जांच का अभियान शुरू कराया। बीडीओ, एडीओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में ही बुलाकर जांच शुरू कराई गई। इसकी पहल ग्राम खजूरी से हुई, जिसमें जांच में नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन सभी को दवाई देकर घरों में ही आईसोलेट कराया गया है। सीएचसी से किट दिलाई गई। विधायक दिनेश खटीक ने घर-घर जाकर बुखार से पीड़ित लोगों को दवाई दिलाई। हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने के साथ-साथ सामाजिक दूरी बनाकर रहने की अपील की। कहा कि कोरोना से सभी लोगों को सहयोग देकर जंग लड़नी है। विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में शिविर लगाकर जांच कराकर दवाई दी जाएगी। वहीं, गांव में सफाईकर्मियों से नाली और खड़ंजों की भी अपने सामने ही सफाई कराई तथा बीडीओ को गांवों में सफाई कराने के निर्देश दिए। सभी ग्रामीणों ने विधायक के इस कार्य की सराहना करते हुए बताया कि अब स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में आ सकेगी। इस मौके पर बीडीओ शैलेन्द्र सिंह, एडीओ पंचायत बाबूराम, सचिव रिनित कुमार, मोहनपाल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें