DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › मिशन ओलिंपिक: मेरठ की वंदना ने गोल की हैट्रिक लगा रचा इतिहास, भारत को दिलाई जीत
मेरठ

मिशन ओलिंपिक: मेरठ की वंदना ने गोल की हैट्रिक लगा रचा इतिहास, भारत को दिलाई जीत

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:30 AM
मिशन ओलिंपिक: मेरठ की वंदना ने गोल की हैट्रिक लगा रचा इतिहास, भारत को दिलाई जीत

टोक्यो ओलंपिक में शनिवार का दिन मेरठ के लिए मिलाजुला रहा। एक तरफ जहां डिस्कस थ्रो में मेरठ की उम्मीद सीमा पूनिया औसत प्रदर्शन के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में ही बाहर हो गई। वहीं दूसरी ओर महिला हॉकी में मेरठ की खिलाड़ी वंदना कटारिया ने शानदार हैट्रिक लगाते हुए इतिहास रच दिया। उनके इस शानदार प्रदर्शन से भारतीय महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए अपने क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा। वहीं दूसरी ओर मेरठ की राखी त्यागी से प्रशिक्षण लेकर ओलंपिक में जाने वाली पंजाब की डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई। वह दो अगस्त को अपना फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

सीमा पूनिया सुबह 6 बजे अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान में उतरी। पहले राउंड में उनकी की गई थ्रो को अवैध घोषित कर दिया गया, जबकि उनकी दूसरी थ्रो 60. 57 मीटर की रही। तीसरी थ्रो में सीमा पूनिया 58.24 का स्कोर ही कर सकी। इसके चलते सीमा पूनिया को क्वालिफिकेशन राउंड में आठवां स्थान मिला और वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे अपने चौथे मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया। भारत की जीत में मेरठ की वंदना कटारिया का सबसे अहम योगदान रहा। वंदना कटारिया ने ओलंपिक इतिहास में भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से पहली हैट्रिक लगाई जिसकी बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही और अपनी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा।

संबंधित खबरें