ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसीएम नहीं प्रभारी मंत्री करेंगे पौधरोपण

सीएम नहीं प्रभारी मंत्री करेंगे पौधरोपण

मुख्यमंत्री का हस्तिनापुर आने का कार्यक्रम रद्द हो जाने से हस्तिनापुर के लोगों को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी। वन विभाग, पीडब्ल्यूडी पिछले कई दिनों से कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे थे। शनिवार को...

सीएम नहीं प्रभारी मंत्री करेंगे पौधरोपण
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 05 Jul 2020 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री का हस्तिनापुर आने का कार्यक्रम रद्द हो जाने से हस्तिनापुर के लोगों को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी। वन विभाग, पीडब्ल्यूडी पिछले कई दिनों से कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे थे। शनिवार को मंडलायुक्त, एडीजी, डीएम, एसएसपी और सीडीओ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के स्थान पर प्रभारी मंत्री आज होने वाले वृहद पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और पौधरोपण करेंगे। शनिवार को इसको लेकर तैयारियां चलती रहीं।

वन महोत्सव सप्ताह के तहत पांच जुलाई को होने वाले वृहद पौधरोपण कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शामिल होना था। जिसके लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही थी। वन विभाग व पीडब्ल्यूडी कार्यक्रम में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता था। हेलीपैड लगभग बनकर तैयार था। पंडाल व मंच को अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है। शनिवार सुबह करीब साढे 11 मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम, एडीजी राजीव सभरवाल, डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी, सीडीओ ईशा दुहन समेत जनपद स्तर के तमाम अधिकारी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यहां पहुंचे। वहीं क्षेत्रीय विधायक दिनेश खटीक ने मौके पर पहुंचकर तैयारियों को जाना। अधिकारियों ने सभा स्थल, स्विज कार्टेज, हवन कुंड व पौधरोपण के बनाई गई हरिशंकरी का निरीक्षण किया। परंतु जब मीडिया ने डीएम से सीएम के कार्यक्रम के बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया कि सीएम नहीं आ रहे है। कार्यक्रम में जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ही भाग लेंगे। हेलीपैड की तरफ नहीं देखा किसी ने कार्यक्रम से एक दिन पूर्व शनिवार को मंडल व जनपद के सभी वरिष्ठ अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होने सभा स्थल समेत सभी कार्यक्रम का निरीक्षण किया परंतु जब यह सुनिश्चित हो गया कि सीएम का कार्यक्रम निरस्त हो गया है तो किसी भी अधिकारी ने हेलीपैड की ओर देखना भी मुनासिब नहीं समझा। पंडाल से पानी निकालने में जुटे रहे श्रमिकशनिवार की प्रात हुई तेज बारिश के बाद पंडाल के अंदर पानी भर गया। जिससे श्रमिकों को कार्य करने में परेशानी आयी। परंतु कोई कसर बाकी न रह जाए इसलिए पहले पानी को बाहर निकालकर वहां पर प्लाईबोर्ड बिछाने में जुटे हुए थे।भव्य होगा मंचमुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए मंच सज्जा के लिए विभिन्न प्रकार के गुलदस्ते व फूल मंगाए गए थे। वहीं मंच के पीछे बड़ी एलईडी लगाई गई है। जिस पर कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें