DA Image
22 सितम्बर, 2020|11:17|IST

अगली स्टोरी

मेरठ भारत के नक्शे पर बनेगा पर्यटन स्थल : सुनील भराला

default image

उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित सुनील भराला ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से भेंट की। भराला ने केंद्रीय मंत्री को एक पत्र सौंपा और मेरठ आने का न्योता दिया। साथ ही बागपतपुरा महादेव में भगवान परशुराम के भव्य मंदिर के लिए तत्काल कायाकल्प और मरम्मत की मांग की। उन्होंने कहा कि मेरठ भारत के नक्शे पर बेहतरीन पर्यटन स्थल बनेगा।

सुनील भराला ने केंद्रीय मंत्री से मेरठ के हस्तिनापुर, लाक्षागृह तथा किला परीक्षितगढ़ परीक्षित राजा को भी जोड़ने की बात की है। हिंदू कृष्णा सर्किट टूरिस्ट बनाकर विकसित करने की मांग की। सुनील भराला ने सन् 2018 में भी केंद्रीय पर्यटन मंत्री से इन्हीं मांगों को पत्र सौंप कर अपनी बात रखी थी।

सुनील भराला ने बताया कि महाभारत काल के सभी संग्रह को जोड़ करके हस्तिनापुर में संग्रहालय भी बनाया जाएगा। कहा कि इस वर्ष पुराना काल के चलते हुए बजट का अभाव मंत्रालय में हुआ है। इस कारण से कृष्णा सर्किट बनना तो संभव नहीं है, लेकिन 2021 में बजट में जोड़ करके कृष्णा सर्किट बनाया जाएगा। महाभारत काल के सभी पुरातन काल को जोड़ करके उसमें टूरिस्ट सर्किट बनाया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meerut will be a tourist destination on the map of India Sunil Bharala