DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  मेरठ: मेरठ में शनिवार के बजाए रविवार को हो साप्ताहिक बंदी
मेरठ

मेरठ: मेरठ में शनिवार के बजाए रविवार को हो साप्ताहिक बंदी

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 01:00 PM
मेरठ: मेरठ में शनिवार के बजाए रविवार को हो साप्ताहिक बंदी

संयुक्त व्यापार समिति का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को डीएम से मिला। ज्ञापन देकर मेरठ के बाजार की साप्ताहिक बंदी दिवस शनिवार के स्थान पर रविवार को परिवर्तित किए जाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में संयुक्त व्यापार समिति के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, उपाध्यक्ष सुशील रस्तोगी, मंत्री विकास गोयल, अपार मेहरा, अरविंद चौधरी, राजीव सिंघल, अमित जैन, सचिन मोहन मुकेश मित्तल , रजत कुमार, अम्बुज रस्तोगी, शम्मी आनंद आदि मौजूद रहे। कहा कि मेरठ के समस्त बाजार मार्च 2020 से कोरोना महामारी के चलते मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। एक दिन की बाजार बंदी भी मेरठ के व्यापारियों का चूल्हा जलने से कई बार रोक देती है। बाजारों से जुड़े उनके कर्मचारी तथा मजदूरी करने वाले लोग रोज कमाकर रोज का घर खर्चा चलाते हैं। संयुक्त व्यापार समिति पदाधिकारियों ने सोमवार की साप्ताहिक बंदी को शनिवार में परिवर्तित कर मेरठ के व्यापारियों /कर्मचारियों तथा उनसे जुड़े मजदूरों को राहत देने के लिए आभार जताया।

कहा कि धीरे-धीरे कोरोना महामारी का असर अब लगभग खत्म होता जा रहा है, और रोजाना आने वाले पिसिटिव केस भी मेरठ में ही नहीं प्रदेश में भी बहुत कम हो गए हैं, जिसको देखते हुए अभी 15 जून को प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार चला आ रहा शनिवार व रविवार का जनता कर्फ्यू आने वाली 21 जून के पश्चात मात्र रविवार का रह जाएगा। ऐसे में प्रदेश सरकार की मंशा के मुताबिक व्यापारी छह दिन व्यापार कर सकेगा। मांग की है कि साप्ताहिक दिवस शनिवार घोषित करने के बाद अब उसे परिवर्तित कर साप्ताहिक अवकाश रविवार कर दिया जाए। जिससे मेरठ के बाजार सप्ताह में छह दिन खुल सके और मेरठ में प्रतिदिन 300 करोड़ से ज्यादा का व्यापार बंदी की वजह से प्रभावित ना हो।

संबंधित खबरें