ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ : उद्यम पंजीकरण एवं ऋण योजना के लिए लगा विशेष कैंप

मेरठ : उद्यम पंजीकरण एवं ऋण योजना के लिए लगा विशेष कैंप

नील गली सर्राफा बाजार एवं प्रदेश सरकार के तत्वावधान में उद्यम पंजीकरण एवं ऋण योजना के तहत विशेष कैंप लगाया गया। इसके अंतर्गत व्यापारियों का नि:शुल्क...

मेरठ : उद्यम पंजीकरण एवं ऋण योजना के लिए लगा विशेष कैंप
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 09 Jun 2023 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। नील गली सर्राफा बाजार एवं प्रदेश सरकार के तत्वावधान में उद्यम पंजीकरण एवं ऋण योजना के तहत विशेष कैंप लगाया गया। इसके अंतर्गत व्यापारियों का नि:शुल्क उद्यम रजिस्ट्रेशन किया गया। कैंप में 150 से अधिक सर्राफा व्यापारियों, कारीगरों एवं उद्यमियों ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में उपायुक्त उद्योग दीपेंद्र कुमार एवं केनरा बैंक के अधिकारी उपस्थित रहे। उपायुक्त उद्योग ने सरकार की सब्सिडी ऋण योजना के भी आवेदन के बारे में जानकारी दी। यूनाइटेड ज्वैलर्स एंड मैन्युफैक्चर्स अध्यक्ष डॉ संजीव अग्रवाल अध्यक्ष ने बताया कि राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में सक्रिय एमएसएमई को पंजीकृत करने की आवश्यकता है, क्योंकि ये सभी इकाइयां राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से योगदान करती हैं। एमएसएमई और स्टार्टअप के लिए टैक्स लाभ और क्रेडिट गारंटी ऋण योजना के लाभ के विशेष में विशेष जानकारी दी गई।

चैंबर फॉर डेवलपमेंट एंड प्रोमोशन ऑफ़ एमएसएमई सचिव आशुतोष अग्रवाल ने बताया के एमएसएमई हमारे देश के विकास इंजन हैं और आर्थिक विकास में अत्यधिक योगदान करते हैं। शिविर में कोमल वर्मा, राजकुमार भारद्वाज, जाकिर हुसैन, इनाम अली, नीरज वेद, अमरीश वर्मा, फिरोज रिजवी, प्रदीप अग्रवाल, अनुज अग्रवाल, मुकुल मित्तल, जमीर हसन रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें