ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदिनभर बारिश से कांपा मेरठ, कल से सर्द हवाएं

दिनभर बारिश से कांपा मेरठ, कल से सर्द हवाएं

आखिरी दौर की ओर बढ़ रहे जनवरी में शनिवार सुबह से बारिश ने डेरा जमाए रखा। सुबह से शुरू हुआ रुक-रुककर बारिश का सिलसिला दिनभर चलता रहा। तेज ठंडी हवा और...

दिनभर बारिश से कांपा मेरठ, कल से सर्द हवाएं
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 23 Jan 2022 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

आखिरी दौर की ओर बढ़ रहे जनवरी में शनिवार सुबह से बारिश ने डेरा जमाए रखा। सुबह से शुरू हुआ रुक-रुककर बारिश का सिलसिला दिनभर चलता रहा। तेज ठंडी हवा और बारिश से मेरठ में सर्दी ने शिकंजा कस लिया। हालांकि आज दोपहर बाद मौसम से राहत मिलने की उम्मीद भी है। जबकि देर रात तक मेरठ सहित आसपास के क्षेत्रों में मौसम पूरी तरह से साफ होने के आसार हैं। कल यानी सोमवार से मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा, लेकिन बर्फीली हवाएं एकबार फिर से चलेंगी। इसके बाद मौसम में अगले कुछ दिनों तक धूप निकलने से राहत जारी रहने की उम्मीद है।

5.2 मिमी बारिश, ओलावृष्टि की आशंका

शनिवार शाम तक मेरठ में 5.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। दिन का तापमान 12.2 और रात का 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शुक्रवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 3.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई जबकि रात में 1.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। दिन का तापमान सामान्य से दस और रात का दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज हुआ। मेरठ में इससे पहले 15 जनवरी को अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। ऐसे में शनिवार जनवरी का दूसरा सर्वाधिक ठंडा दिन दर्ज हुआ। मेरठ में बीते 15 दिनों से सर्द दिन जैसे हालात बने हुए हैं। मेरठ में 18 दिनों से दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंच पाया है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश एवं ओलावृष्टि की आशंका है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें