ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएक्सईएन देवबंद और एसई सहारनपुर को कारण बताओ नोटिस जारी

एक्सईएन देवबंद और एसई सहारनपुर को कारण बताओ नोटिस जारी

मंगलवार को पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने पश्चिमांचल की समीक्षा की। अधिक खपत और अधिक लाइन लॉस वाले खंडों की माइक्रो मानिटरिंग, लाइन हानियां कम करने, कन्ज्यूमर टर्न-अप बढ़ाने के निर्देश...

एक्सईएन देवबंद और एसई सहारनपुर को कारण बताओ नोटिस जारी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 18 Jul 2018 01:27 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने पश्चिमांचल की समीक्षा की। अधिक खपत और अधिक लाइन लॉस वाले खंडों की माइक्रो मानिटरिंग, लाइन हानियां कम करने, कन्ज्यूमर टर्न-अप बढ़ाने के निर्देश दिए। कहा कि जनसुविधा केंद्रों में ज्यादा से ज्यादा कैंप लगाकर बकाया वसूली करें।

समीक्षा बैठक में एमडी ने विद्युत नगरीय वितरण खंड-3 मेरठ, लोनी, धामपुर और अमरोहा को उभोक्ताओं का टर्नअप कम होने पर नाराजगी जताई। इसके अलावा एक्सईएन देवबंद, अधीक्षण अभियंता सहारनपुर को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए। बिजली चोरी रोकने, बकाएदारों से राजस्व वसूली करने, कनेक्शन काटने, लाइन हानियां कम करने, बिलिंग क्वालिटी इंडेक्स की भी समीक्षा की। आरएपीडीआरपी टाउन एवं नॉन आरएपीडीआरपी टाउनों में शत-प्रतिशत बिलिंग एवं कलेक्शन एफिसिएन्सी के लिए निर्देश दिए। एमडी ने कहा कि बिलिंग साईकिल के अनुसार ही बिजली बिल बनाकर समय से उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए। जनसुविधा केंद्रों पर वसूली कैंप लगाने, बिजली चोरी रोकने के लिए मास रेड करने और बिजली चोरी रोको अभियान में पुलिस प्रशासन का सहयोग लेने के निर्देश दिए। मोदीनगर, मुरादनगर में उपभोक्ता टर्नअप एवं बिलिंग कम होने एमडी ने नाराजगी जताई। एमडी ने अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिए कि सीएसी मैनेजरों को बकाएदारों की सूची देकर वसूली कराई जाए। बिलिंग सही नहीं होने पर निदेशक अरविंद राजवेदी ने बुढाना और खतौली के एक्सईएन और एसई को चेतावनी जारी की और कहा कि अनियमितता मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें