ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठः राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन हुई संगोष्ठी

मेरठः राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन हुई संगोष्ठी

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन बालिका शिक्षा सुरक्षा एवं स्वास्थ्य...

मेरठः राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन हुई संगोष्ठी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 24 Jan 2022 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन बालिका शिक्षा सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विषय पर किया गया।

क्लब निदेशक आयुष गोयल व पीयूष गोयल ने कहा बालिकाएं हमारे समाज की आधारशिला है। बालिकाओं के बिना समाज की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट जिला अस्पताल डॉ विभा नगर ने कहा बेटियों को अपनी शक्ति को पहचानना होगा। वर्तमान समय में बेटियां सभी क्षेत्रों में अपना योगदान दे रही हैं, समाज को लैंगिक भेदभाव को जड़ से खत्म करने के लिए प्रयास करना होगा।

डीपीएस राजनगर गाजियाबाद कि प्राचार्य डॉ सुचि शर्मा ने कहा कि शिक्षा ही एकमात्र ऐसा साधन है। जिसके द्वारा बालिकाओं को सशक्त बनाया जा सकता है। एक शिक्षित और स्वस्थ बालिका ही शिक्षित और स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकती है।

डॉ ममता सिंह विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र विभाग इस्माइल डिग्री कॉलेज ने कहा भारत में सदियों से नारी की पूजा की जाती है। नारी कोमल जरूर है, परंतु कमजोर नहीं। जो नारी किसी जीव का सर्जन कर सकती है। वह कमजोर कैसे हो सकती है। नारी कभी भी कमजोर नहीं थी ना है ना होगी।

समाजसेवी विपुल सिंघल ने कहा नारी और पुरुष की क्षमताये अलग-अलग है। दोनों को ईश्वर ने अलग-अलग शक्तियां दी है। उनके अनुरूप इनको समाज में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में लक्ष्मी शर्मा ने सभी को बालिका सुरक्षा की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में आयुष गोयल पीयूष गोयल, डॉ अनीता कौशल, डॉ ममता त्रिपाठी, डॉ निधि सिंह ,प्रिंस अग्रवाल, विपुल सिंघल, लक्ष्मी शर्मा,डॉ ममता सिंह, डॉ सुशील शर्मा, डॉ अनीता चौधरी, डॉक्टर विभा नागर, डॉ सचिन चौधरी, स्वाति, शुभम आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें