DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  मेरठ : अमर जवान ज्योति के लिए पुराना मलबा हटाया, शुरू होगा निर्माण

मेरठमेरठ : अमर जवान ज्योति के लिए पुराना मलबा हटाया, शुरू होगा निर्माण

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Fri, 16 Apr 2021 03:41 PM
मेरठ : अमर जवान ज्योति के लिए पुराना मलबा हटाया, शुरू होगा निर्माण

आपके अपने प्रिय समाचार पत्र हिन्दुस्तान की मुहिम साकार होने जा रही है। दिल्ली रोड स्थित शहीद स्मारक परिसर में क्रांति दिवस के मौके पर अमर जवान ज्योति के प्रज्जवलित करने की पूरी तैयारी है। इसी सिलसिले में शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति के लिए प्रस्तावित जर्जर हो चुके भवन को गिराने के बाद उसका मलबा हटाने की काम शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि अगले एक से दो दिनों में काम शुरू हो जाएगा। इधर, गेल गैस ने भी पाइप लाइन बिछाने और कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया। यह कार्य 20 दिन में पूरे हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान में प्रमुखता से प्रकाशित फाइलों में जल रही अमर जवान ज्योति खबर के बाद जनप्रतिनिधियों का ध्यान इस तरफ आकर्षित हुआ था। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मुद्दा संसद में उठाया था। जबकि विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, सत्यप्रकाश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर वार्ता की थी। साथ ही विधानसभा में मुद्दा उठाया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने निर्देश पर मेरठ के शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने की दिशा में काम में काम शुरू हुआ

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और डीएम के बालाजी इसे गंभीरता से ले रहे है। गत दिवस विशेष सचिव संस्कृति विभाग यूपी दिनेश चंद्र भी इस सिलसिले में निर्देश देकर गए थे। इसके बाद ही इस कार्य में तेजी आई। लोक निर्माण विभाग ने पुराने भवन को गिरा दिया और अब नया भवन तैयार होगा। मलबा हटाया जा रहा है। नया निर्माण होगा। इधर, गेल गैस ने भी काम शुरू कर दिया।

महाप्रबंधक गेल गैस लिमिटेड विनय कुमार का कहना है कि शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने के लिए गेल गैस को गैस कनेक्शन देना है। डीएम के निर्देशानुसार कार्य शुरू कर रहे है। कैंट बोर्ड को एनओसी के लिए डीएम ने बात कर निर्देश दिए थे। दो दिन पहले टीम शहीद स्मारक गई थी। इधर, डीएम के बालाजी का कहना है कि शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य चल रहा है। नया भवन बनेगा। कैंट बोर्ड से गेल गैस को एनओसी दिलाई गई है। उम्मीद कर सकते है क्रांति दिवस पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित होगी।

संबंधित खबरें