ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहोम्योपैथ दवा बनाने वाली कंपनी पर हरिद्वार में छापा, जांच जारी

होम्योपैथ दवा बनाने वाली कंपनी पर हरिद्वार में छापा, जांच जारी

टैक्स चोरी की सूचना पर मंगलवार को वस्तु एंव सेवा कर आसूचना महानिदेशालय मेरठ आंचलिक कार्यालय की टीम ने हरिद्वार में होम्योपैथ की दवा बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की। देर रात तक कार्रवाई चल रही थी।...

होम्योपैथ दवा बनाने वाली कंपनी पर हरिद्वार में छापा, जांच जारी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 09 May 2018 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

टैक्स चोरी की सूचना पर मंगलवार को वस्तु एंव सेवा कर आसूचना महानिदेशालय मेरठ आंचलिक कार्यालय की टीम ने हरिद्वार में होम्योपैथ की दवा बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की। देर रात तक कार्रवाई चल रही थी। अधिकारिक सूत्रों की माने तो जांच कल तक पूरी होगी। साथ ही पांच से छह करोड़ टैक्स चोरी सामने आने की संभावना जताई जा रही है।

मंगलवार को मेरठ से वस्तु एंव सेवा कर आसूचना महानिदेशालय मेरठ आंचलिक टीम उत्तराखंड के लिए रवाना हुआ। टीम ने हरिद्वार में पहुंचकर हौम्योपैथ दवा बनाने वाली कंपनी एसबीएल पर छापेमारी की। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय सीजीएसटी टीम को लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि ब्रांडेड और अनब्रांडेड दवाओं के नाम पर टैक्स चोरी की जा रही है। देर रात तक छापे में टीम जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। कंपनी के तमाम रिकॉर्ड कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। टीम में शामिल अफसरों का मानना है कि जांच का कार्य कल तक पूरा होगा। प्रारंभिक जांच के आधार पर मिली खामियों के आधार पर अधिकारिक सूत्रों का मानना है कि जांच-पड़ताल पूरी होने पर करीब पांच से छह करोड़ की टैक्स चोरी का मामला बनेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें