ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगंगा यात्रा : अफसरों का हस्तिनापुर में डेरा, अंतिम चरण में तैयारियां

गंगा यात्रा : अफसरों का हस्तिनापुर में डेरा, अंतिम चरण में तैयारियां

गंगायात्रा को लेकर प्रशासनिक अफसर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। सीएम का हस्तिनापुर का कार्यक्रम नहीं आने से महाभारत की धरती निराश हो गई है। अब मुख्यमंत्री की जगह डिप्टी सीएम डा. दिनेश...

गंगा यात्रा : अफसरों का हस्तिनापुर में डेरा, अंतिम चरण में तैयारियां
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 26 Jan 2020 02:32 AM
ऐप पर पढ़ें

गंगायात्रा को लेकर प्रशासनिक अफसर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। सीएम का हस्तिनापुर का कार्यक्रम नहीं आने से महाभारत की धरती निराश हो गई है। अब मुख्यमंत्री की जगह डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा, प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, गन्ना मंत्री सुरेश राणा आदि हस्तिनापुर के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

शनिवार को एडीएम एफआर सुभाष चंद प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट अंकुर श्रीवास्तव, डीएफओ अदिति शर्मा, एसडीएम सरधना अमित कुमार भारतीय समेत तमाम विभागों के अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। जहां-जहां खामियां मिलीं, उसे दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। गंगा यात्रा में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने हस्तिनापुर में डेरा डाल लिया है। शनिवार सुबह से शाम तक अधिकारियों का दौरा जारी रहा। नगर पंचायत की ओर से नगर में सफाई व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। मुख्य मार्ग पर तेजी से साफ सफाई का कार्य चल रहा है। अन्य निकायों से भी कर्मचारी बुलाए गए हैं।

कैलाश पर्वत के अयोध्यापुरी मंडप में आयोजित होने वाली जनसभा की भी तेजी से तैयारियां चल रही हैं। रात्रि विश्राम की व्यवस्था जंबूद्वीप की धर्मशालाओं में की गई है। वहां भी अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। शनिवार को एलआईयू सीओ रतन कुमार नौलक्खा ने भी तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इसके बाद मखदूमपुर गंगा घाट पर आरती स्थल का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के एसडीओ पीके जैन, पीडब्लूडी के एक्सईएन अरविंद कुमार जनसभा स्थल की तैयारियों में जुटे रहे। जनपद के तमाम अधिकारी गंगा यात्रा के रूट का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं और जहां-जहां खामियां दिखाई दे रही हैं, उन्हें दुरुस्त करा रहे हैं।

शाम को सीडीओ ईशा दुहन व एसडीएम मवाना ऋषिराज भी मखदूमपुर गंगा घाट पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने प्रदर्शनी स्थल को भी बदलकर कैलाश पर्वत के लॉन में लगवाने के निर्देश दिए।

सीएम के न आने से लोगों में मायूसी

अब हस्तिनापुर में गंगा यात्रा में प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा शिरकत करेंगे और 28 जनवरी को मखदूमपुर गंगा घाट पर होने वाले गंगा पूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे। हस्तिनापुर क्षेत्र की जनता को सीएम के आगमन से आस लगी थी कि अब हस्तिनापुर के भी दिन बहुर जाएंगे। सीएम का कार्यक्रम नहीं आने से लोगों में मायूसी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें