ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठजयपुर मॉडल से सीखें और मेरठ के ट्रैफिक को सुधारें

जयपुर मॉडल से सीखें और मेरठ के ट्रैफिक को सुधारें

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव और मेरठ के नोडल अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बचत भवन में कानून, शांति व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने बैठक के दौरान मेरठ के ट्रैफिक...

जयपुर मॉडल से सीखें और मेरठ के ट्रैफिक को सुधारें
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 25 Jan 2020 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव और मेरठ के नोडल अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बचत भवन में कानून, शांति व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने बैठक के दौरान मेरठ के ट्रैफिक मैनेजमेंट पर चिंता जताई। अधिकारियों को जयपुर जाकर ट्रैफिक मैनेजमेंट देखने को कहा। एसपी देहात को जयपुर मॉडल को देखकर मेरठ में उसे लागू करने को कहा।

समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि जयपुर में इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम (आईटीएमएस) को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है। एक बार जयपुर शहर का दौरा कर देखा जाए। शहर बेहतर हो जाएगा। उसके बाद उन्होंने कानून- व्यवस्था को प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में बताया। गन्ना मूल्य भुगतान में देरी करने वाली चीनी मिलों मवाना व किनौनी के मुनादी कराने के लिए कहा गया। प्रमुख सचिव ने एसडीएम मवाना के स्तर से 108 हेक्टेयर सरकारी भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने पर उनकी प्रशंसा की। इस अवसर पर सीडीओ ईशा दुहन, उपाध्यक्ष एमडीए राजेश कुमार पाण्डेय, नगरायुक्त अरविन्द कुमार चैरसिया, एडीएम सुभाष चन्द्र प्रजापति, एसडीएम मवाना ऋषिराज, सीएमओ डा0 राजकुमार, डीएफओ अदिति शर्मा आदि मौजूद रहे।

नए औद्योगिक पार्क पर होगी कार्रवाई

नोडल अधिकारी के संज्ञान में लाया गया कि 25 एकड़ का प्राइवेट इंडस्ट्रीयल पार्क बनाने के लिए भूमि का चिन्हांकन कर प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। इस पर नोडल अधिकारी ने कहा कि वह इसके लिए अपने स्तर से प्रयास करेंगे।

कम खर्च पर जांच की करें व्यवस्था

सीएमओ से कहा गया वह योलो कम्पनी से संपर्क करे। योलो कंपनी के पास एक मशीन है जो मनुष्य के ब्लड प्रेशर सहित 10 प्रकार के टेस्ट करती है, जिसका शुल्क कम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें