meerut news - दिल्ली पुलिस की दरोगा से रेप में सिपाही गिरफ्तार, दबिश में हंगामा-हाथापाई DA Image
19 फरवरी, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली पुलिस की दरोगा से रेप में सिपाही गिरफ्तार, दबिश में हंगामा-हाथापाई

default image

दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर से रेप के आरोप में एक सिपाही रोहटा थाना क्षेत्र के गांव जटपुरा से गिरफ्तार हुआ है। सिपाही पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप है। दिल्ली पुलिस की दबिश के दौरान गांव में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस से हाथापाई तक हो गई। ग्रामीणों के कड़े विरोध को देखते हुए पुलिस को हथियार निकालने पड़े। सिपाही के परिजनों ने उसके अपहरण की तहरीर रोहटा थाने में दी है।

मेरठ में रोहटा थाना क्षेत्र के ग्राम जटपुरा निवासी शरणवीर सिंह का बेटा हिमांशु दिल्ली पुलिस में सिपाही है। 16 फरवरी को उसकी शादी होने वाली है। इसके लिए वह एक माह की छुट्टी पर गांव आया हुआ था। बुधवार रात करीब नौ बजे दो गाड़ियों में सवार दिल्ली पुलिस गांव पहुंची। पुलिस ने सीधे घर पर दबिश दी और हिमांशु को उठा लिया। परिजनों ने विरोध करते हुए शोर मचाकर अन्य ग्रामीणों को इकट्ठा कर लिया। पुलिस ने हिमांशु को कार में डाल लिया तो ग्रामीण कार के आगे आ गए। उसे ले जाने का विरोध किया। ग्रामीणों ने पुलिस से हाथापाई कर दी। खुद को घिरता देख दिल्ली पुलिस के जवानों को पिस्टल निकालनी पड़ी। इसके बाद ग्रामीण पीछे हटे और पुलिस हिमांशु को साथ ले गई।

इधर, ग्रामीणों ने 112 नंबर पर अपहरण की सूचना दे दी। इससे पुलिस में हड़कंप मच गया। रोहटा थाना पुलिस सहित यूपी-112 नंबर की दो गाड़ियां गांव में पहुंच गईं। रोहटा थाना पुलिस ने हिमांशु की तैनाती वाले थाने में बात की तो स्थिति स्पष्ट हो पाई। पता चला कि हिमांशु को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ दिल्ली के तेग बहादुर एनक्लेव थाने में रेप का मुकदमा दर्ज है। मुकदमा कराने वाली युवती भी दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर है। आरोप है कि हिमांशु ने शादी का झांसा देकर रेप किया और अब कहीं और शादी तय कर ली। इस मामले में हिमांशु दिल्ली पुलिस का वांटेड है।

दूसरे पक्ष का आरोप

हिमांशु के पिता शरणवीर सिंह का कहना है कि आरोप लगाने वाली महिला सब इंस्पेक्टर भी उन्हीं के गांव की है। वह हिमांशु पर शादी करने का दबाव बना रही थी। गांव की बेटी होने के चलते उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया, जिस पर उसने हिमांशु के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया।

..........

जटपुरा गांव से दिल्ली पुलिस ने सिपाही हिमांशु को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। हमें अपहरण की सूचना देकर गुमराह किया गया था। बाद में सारी चीजें स्पष्ट हो गईं - विजय कुमार, रोहटा थाना प्रभारी