meerut news - भाजपा नेता के बेटे को यूनिवर्सिटी गेट पर गोली मारी DA Image
20 फरवरी, 2020|8:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा नेता के बेटे को यूनिवर्सिटी गेट पर गोली मारी

default image

भाजपा नेता और शिक्षक राजनीति में सक्रिय रविभारत चिकारा के बेटे को गुरुवार को दिनदहाड़े यूनिवर्सिटी गेट पर गोली मार दी गई। दो कार में सवार होकर आए हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया। गंभीर हालत में छात्र को आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रों ने वारदात की जानकारी पर हंगामा कर दिया। वारदात में सपा नेता, एक शॉटपुट खिलाड़ी, कोच और कुछ अन्य युवकों का हाथ बताया गया है। कुछ दिन पहले स्टेडियम में हुए विवाद के चलते ये वारदात की गई। दो आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है।

जानी के खानपुर गांव निवासी रविभारत चिकारा भाजपा नेता हैं। इनका बेटा विश्वास उर्फ वीशू महावीर इंस्टीट्यूट में बीएड कर रहा है। इसके साथ ही विश्वास स्टेडियम में शॉटपुट का खिलाड़ी है और वहीं प्रैक्टिस करता है। गुरुवार दोपहर विश्वास अपने एक साथी के साथ बाइक पर यूनिवर्सिटी में सरबजीत से मिलने पहुंचा था। गेट के बाहर ही होंडा सिटी और बीट कार में सवार 8-10 युवकों ने विश्वास को घेर लिया और बाइक की चाबी निकाल ली। इसके बाद विश्वास से मारपीट करते हुए सीने में गोली मार दी। एक गोली कमर में भी मारी गई। इस बीच पिस्टल में गोली फंस गई। तब तक आसपास के लोगों ने आरोपियों को खदेड़ दिया। घायल हालत में विश्वास को आनंद अस्पताल लाया गया, जहां उसका ऑपरेशन शुरू किया गया। सूचना मिलते ही सीओ सिविल लाइन हरिमोहन सिंह और मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। विश्वास के पिता रवि भारत चिकारा ने आरोप लगाया कि 20 दिन पहले फफूंडा निवासी कृष्ण से उसका विवाद हुआ था। कृष्ण भी स्टेडियम में प्रैक्टिस करता है। इस संबंध में कोच रॉबिन से भी शिकायत की थी। बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। दूसरा पक्ष लगातार धमकी दे रहा था कि स्टेडियम आने पर गोली मार देंगे। आरोप है कि कृष्ण ने अपने साथियों सपा नेता अंशुल, अभिषेक, विनीत और बाकी लोगों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। मुखबिरी में कोच रॉबिन की भी भूमिका बताई गई है। इस मामले में रविभारत की ओर से मेडिकल थाने में अंशुल निवासी फफूंडा, कृष्ण निवासी फफूंडा, रॉबिन, अभिषेक निवासी खरखौदा, विनीत निवासी खरखौदा को नामजद कराते हुए तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

सीसीटीवी फुटेज में भागते दिखा सपा नेता

पुलिस सूत्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी गेट पर कुछ कैमरे लगे हैं, जिनमें एक आरोपी सपा नेता वारदात के समय भागते हुए कैद हुआ है। बाकी कुछ लोगों की भी पहचान की जा रही है। पुलिस ने वीडियो को कब्जे में लिया है। पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों के घर दबिश दी है।

अंशुल के पिता को पड़ा दिल का दौरा

पुलिस ने अंशुल के पिता अरुण कुमार को दबिश देकर उठा लिया। उन्हें थाने लाया गया तो उनके सीने में दर्द हो गया। इसके बाद पुलिस ने अरुण को न्यूटीमा अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। वहीं दूसरी ओर रवि भारत चिकारा ने आरोप लगाया कि सीने में दर्द होने का दिखावा कर पुलिस कार्रवाई से बचा जा रहा है।

----

विश्वास के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। दोनों पक्षों के बीच कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। इसी में वारदात अंजाम दी गई। कार्रवाई की जा रही है।

-अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ