DA Image
27 जनवरी, 2020|12:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुलासा : दिल्ली के गैंग ने डाली थी मेरठ के ज्वैलरी शोरूम में डकैती, चार गिरफ्तार

default image

शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट के ज्वैलरी शोरूम में डकैती डालने वाले दिल्ली के गैंग को मेरठ क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया। चार लुटेरों की गिरफ्तारी की गई है और इनके पास से 11 लाख रुपये समेत लाखों का माल बरामद किया है। बदमाशों का एक साथी दिल्ली में आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार हो गया, जबकि एक अन्य अभी फरार है। पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने वारदात के समय पहने कपड़े जला दिए और बाल कटवाकर अपना लुक बदल लिया। बदमाश लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे। क्राइम सीरियल देखकर बदमाशों ने इस वारदात की प्लानिंग की।

पुलिस लाइन में एडीजी प्रशांत कुमार ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर सेंट्रल मार्केट में 17 दिसंबर को रतिराम अनिल कुमार ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती का खुलासा किया। एडीजी ने बताया कि दिल्ली के गिरोह ने इस वारदात को अंजाम दिया। क्राइम ब्रांच को खुलासे के लिए लगाया गया था। पुलिस ने दिल्ली के रहने वाले चार आरोपी अक्षय, रांझा, मधुर व सचिन को पकड़ा है। इनके पास से डकैती में लूटी गई 11 लाख की नकदी और लाखों के जेवरात बरामद किए हैं। एडीजी ने खुलासा किया कि गिरोह पहले भी कई वारदात कर चुका है, लेकिन आज तक पकड़ा नहीं गया। बताया कि क्राइम सीरियल देखकर यह गिरोह वारदात की प्लानिंग करता था। मेरठ में भी इसी तरह वारदात की प्लानिंग की। वारदात के वक्त बदमाशों ने जो कपड़े पहने थे, वो वारदात के बाद जला दिए। दिल्ली पहुंचने के बाद सभी ने दाढ़ी और सिर के बाल कटवाकर अपना हुलिया बदल लिया था।

पुलिस से बचने के लिए सभी आरोपी जम्मू, देहरादून, विजयवाड़ा, बंगलुरु, अमृतसर, शिमला, चंडीगढ़, करनाल में घूमते रहे। इसके बावजूद पुलिस टीम ने आरोपियों को दबोच लिया और इनके पास से माल बरामद किया। वारदात में शामिल दो आरोपी शुभम और सूरज निवासी दिल्ली अभी फरार हैं। एडीजी ने बताया कि टीम को अपर मुख्य सचिव गृह की ओर से 50 हजार और डीजीपी की ओर से 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है।

ये आरोपी गिरफ्तार

1. अक्षय उर्फ विक्की निवासी खंदक बाजार मेरठ। (हाल निवासी तेलीवाड़ा, शाहदरा दिल्ली)

2. रांझा निवासी गली-17 अशोकनगर, थाना ज्योतिनगर दिल्ली।

3. मधुर वर्मा निवासी तेलीवाड़ा, थाना फर्श बाजार, शाहदरा।

4. सचिन निवासी शुकलान गली, छोटा बाजार शाहदरा।

ये हुई बरामदगी

पुलिस ने बदमाशों के पास से 11 लाख की नकदी, 16 लाख कीमत का करीब चार सौ ग्राम सोना, करीब पांच लाख कीमत की 10 किलो चांदी, हीरे के नग की राख, अंगूठी, एक पिस्टल, तमंचे, चाकू, लूटा गया मोबाइल, तीन कारतूस, चांदी के बर्तन और मूर्तियां बरामद की हैं।