meerut news - 18 प्रतिशत वाहनों से फास्ट टैग से टैक्स वसूली शुरू DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

18 प्रतिशत वाहनों से फास्ट टैग से टैक्स वसूली शुरू

18 प्रतिशत वाहनों से फास्ट टैग से टैक्स वसूली शुरू

सिवाया टोल प्लाजा पर 6 लाइनों में फास्ट टैग द्वारा टैक्स वसूली का ट्रायल सफल हो रहा है। फास्ट टैग लाइनों में वाहनों की कतार समाप्त हो गई है, जबकि कैश लाइनों में वाहन सवारों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

परिवहन विभाग के निर्देशानुसार टोल प्लाजा पर पूर्ण रूप से फास्ट टैग द्वारा टैक्स वसूली का समय 1 दिसंबर के स्थान पर 15 दिसंबर करने से टोल कर्मचारियों से लेकर आम लोगों को राहत मिली है। टोल मैनेजर राजीव चौधरी के अनुसार वर्तमान में टोल प्लाजा की सभी लाइनों को सैंसर से लैस कर दिया गया, लेकिन अभी ट्रायल के तौर पर छह लाइनों में फास्ट टैग द्वारा टैक्स वसूली की जा रही है। जिनमें 3 लाइन हरिद्वार से दिल्ली जाने और तीन लाइन दिल्ली से हरिद्वार जाने वाली है। वहीं अन्य छह लाइनों में टैक्स की वसूली कैश में की जा रही है। फास्ट टैग लाइनों में अन्य वाहनों को घुसने से रोकने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं और खुद सुरक्षाधिकारी मनिंदर विहान कर्मचारियों के साथ मुस्तैद हैं। राजीव चौधरी के अनुसार टोल प्लाजा पर वर्तमान में फास्ट टैग द्वारा टैक्स वसूली बढ़कर करीब 18 प्रतिशत हो गई है। बताया गया है कि प्रतिदिन टोल प्लाजा से करीब 22 हजार वाहन गुजरते हैं, जिनमे से अब करीब 3000 वाहनों से फास्ट टैग द्वारा टैक्स वसूली की जा रही है। फास्ट टैग के चलते प्लाजा पर लगने वाले जाम से काफी हद तक राहत मिली है।

-विधायक प्रतिनिधि की कार पर भी लगा फास्ट टैग

क्षेत्रीय विधायक के प्रतिनिधि दौराला निवासी विकास अहलावत ने भी बुधवार को टोल प्लाजा पर अपनी स्कोर्पियो में फास्ट टैग लगवाया। उनकी कार पर फास्ट टैग लगाकर टोल मैनेजर राजीव चौधरी ने चैक किया।

-एनएचएआई के फ्री फास्ट टैग का इंतजार

एनएचएआई द्वारा 1 दिसंबर से टोल प्लाजा पर फ्री फास्ट टैग वितरित कराने की घोषणा की थी, लेकिन 1 दिसंबर बीतने के बाद भी क्षेत्र के लोगों को फास्ट टैग का इंतजार है। टोल अधिकारियों की माने तो खुद उनको भी नहीं पता की एनएचएआई कब तक फास्ट टैग उपलब्ध कराएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut news