meerut news - मवाना खुर्द में हाईवे किनारे नाला खुदाई का विरोध, हंगामा fd DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मवाना खुर्द में हाईवे किनारे नाला खुदाई का विरोध, हंगामा fd

मवाना खुर्द में हाईवे किनारे नाला खुदाई का विरोध, हंगामा fd

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर बसे गांव मवाना खुर्द में बुधवार को एक साइड में लोक निर्माण विभाग द्वारा नाला खुदाई का काम शुरू कराया गया, तो कई लोग नाला खुदाई के विरोध में हंगामा करने लगे। नाला खुदाई का काम बंद कराने की जानकारी अधिशासी अभियंता ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन व एसडीएम मवाना को दी। एडीएम प्रशासन के आदेश पर मवाना खुर्द पुलिस चौकी से पुलिस बल पहुंचा और विरोध करने वालों को हड़काया। इसके बाद नाला खुदाई का कार्य शुरू कराया गया।

मेरठ से मवाना, बिजनौर, नजीबाबाद और कोटद्वार के लिए हजारों वाहन मवाना खुर्द में क्षतिग्रस्त और कीचर भरे रास्ते से गुजरते हैं। हाईवे की यह हालत वर्षों से हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा खड़जा कराया गया। इसके बावजूद वहां से वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया। यह मामला मंगलवार को तहसील समाधान दिवस में प्रधान पुष्पा त्यागी समेत भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पवन त्यागी, कटार सिंह, कमल सिंह, विनोद कुमार व विनेश कुमार ने उठाया।

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता ने बुधवार को टीम भेजी। लोनिवि के सहायक अभियंता महेश बालियान व अवर अभियंता मुकुल तेवतियां वहां पहुंचे और हाईवे के बीचोबीच पैमाईश कर जेसीबी से नाला खुदाई का काम शुरू कराया। दोपहर करीब तीन बजे हाईवे किनारे पर रखे खोखा स्वामी मेहराजुद्दीन व कई ग्रामीणों ने नाला खुदाई का काम रूकवा दिया। हंगामा करते हुए लोग जेसीबी के आगे खड़े हो गए। मौके पर तैनात सहायक अभियंता महेश बालियान ने यह जानकारी प्रधानपति अजय त्यागी, किसान नेता पवन त्यागी और अधिशासी अभियंता को दी। अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने तत्काल एडीएम प्रशासन व एसडीएम को नाला खुदाई कार्य बंद कराने की जानकारी दी। एडीएम के आदेश पर तत्काल मवाना खुर्द पुलिस चौकी से पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को वहां से हटाकर नाला खुदाई शुरू कराई। नाला खुदाई का कार्य देर शाम तक पूरा करा दिया गया।

सहायक अभियंता महेश बालियान ने बताया कि नाला निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद कल गुरुवार को क्षतिग्रस्त हाईवे पर खड़ंजा लगवाया जाएगा। नाला निर्माण शासन से 39.95 लाख रुपये मिलने के बाद कराया जायेगा। इस्टीमेट स्वीकृति के लिए डीएम व विधायक दिनेश खटीक के प्रयास कराया जा रहा है। अधिशासी अभियंता अरविन्द कुमार ने बताया कि दो दिन में खड़ंजा निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut news