meerut news - तेल गोदाम पर छापा, धनेंद्र जैन के बेटे विशाल पर मुकदमा DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेल गोदाम पर छापा, धनेंद्र जैन के बेटे विशाल पर मुकदमा

default image

मेरठ में तेल का खेल उजागर होने के बाद पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है। एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने शुक्रवार को दिन निकलते ही टीपीनगर थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुरी में डीपी पेट्रो केमिकल्स के गोदाम पर छापा मार दिया। यहां भूमिगत टैंक और ट्रक टैंकर से करीब 40 हजार लीटर संदिग्ध द्रव्य पदार्थ (काले जैसा तेल) बरामद हुआ। पुलिस ने तेल कारोबारी धनेंद्र जैन के बेटे विशाल जैन के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। भूमिगत टैंक पर सील लगा दी गई है।

जगन्नाथपुरी में तेल कारोबारी धनेंद्र जैन के बेटे विशाल जैन की डीपी पेट्रो केमिकल्स फैक्ट्री का गोदाम है। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे यहां एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसपी सिटी डॉ.अखिलेश नारायण सिंह ने आपूर्ति टीम के साथ छापेमारी की। जिस वक्त वह गोदाम में पहुंचे, वहां एक टैंकर खड़ा हुआ था। इस टैंकर में काले तेल जैसा पदार्थ पाया गया। एक भूमिगत टैंक भी पाया गया, जिसमें काले रंग जैसा पदार्थ भंडारित था। करीब तीन घंटे तक पुलिस, प्रशासन और आपूर्ति अफसरों ने अपने-अपने स्तर पर छानबीन की।

एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि गोदाम में 40 हजार लीटर संदिग्ध पदार्थ मिला है। इसकी जांच कराई जा रही है। इसके अलावा गोदाम में कोई स्टॉक रजिस्टर नहीं मिला। किस केमिकल से यह पदार्थ तैयार किया जा रहा है और यह पदार्थ कहां से आ रहा है, इसकी भी इनवॉयस नहीं पाई गई। स्टॉक का सत्यापन होना भी नहीं पाया गया। दिनभर दस्तावेजों का इंतजार किया जाता रहा, लेकिन गोदाम मालिक ने उपलब्ध नहीं कराया।

एडीएम सिटी और एसपी सिटी की रिपोर्ट के बाद देर शाम डीएम अनिल ढींगरा ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत विशाल जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे दिया। टीपीनगर थाना प्रभारी दिनेश चंद्र ने बताया कि आपूर्ति विभाग की तहरीर पर विशाल जैन पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टैंक और टैंकर पर सील लगा दी गई है। गोदाम के बाहर पुलिस तैनात कर दी है। वहीं संदिग्ध पदार्थ के आपूर्ति विभाग ने नमूने लेकर जांच को भेजे हैं।

धनेंद्र जैन से छिन चुके हैं गनर

पिछले दिनों तेल कारोबारी धनेंद्र जैन के गनर हटाए जा चुके हैं। उन्हें दो गनर मेरठ और एक गनर बागपत जिले से मिला हुआ था। तेल के खेल का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने सभी कारोबारियों पर जांच बैठा दी। इसके बाद ये गनर हटाए गए थे।

-------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut news