ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठडॉ. भूपेंद्र चौधरी के बैंक लॉकर सीज, रिकॉर्ड कब्जे में लेकर देर तक चली जांच

डॉ. भूपेंद्र चौधरी के बैंक लॉकर सीज, रिकॉर्ड कब्जे में लेकर देर तक चली जांच

गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड...

गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड...
1/ 2गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड...
गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड...
2/ 2गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड...
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 18 Jan 2019 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार सुबह शहर के प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के यहां आयकर विभाग की शुरू हुई जांच-पड़ताल का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सुबह से शाम तक पहले तो डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर रिकॉर्ड कब्जे में लेकर आयकर अफसर छानबीन में लगे रहे, लेकिन शाम को दवा के गोदाम पर भी पहुंचकर छानबीन शुरू की। इधर, दिनभर चली कार्रवाई में आयकर विभाग ने डॉक्टर के बैंक खातों की जानकारी जुटाने के साथ बैंकों में लॉकरों को फिलहाल सीज कर दिया।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुछ नामचीन डॉक्टरों के ठिकानों और अस्पतालों पर आयकर विभाग की टीम ने सुबह से ही कार्रवाई शुरू कर दी थी, लेकिन मेरठ में आयकर विभाग की टीमों ने सुबह आठ बजे न्यूरो फिजिशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के साकेत स्थित कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम चौराहे के पास अभिकर्म प्लाजा में क्लीनिक एवं डिफेंस कॉलोनी में ए-43 स्थित आवास पर पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। दोनों ही ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने कंप्यूटर के साथ अन्य रजिस्टर, लेखा-जोखा संबंधित दस्तावेज आदि कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी थी। शाम तक जांच चलती रही।

इसी बीच एक टीम डॉक्टर के क्लीनिक से वहां कार्यरत कर्मचारी को लेकर एनएएस डिग्री कालेज के सामने पहुंची। वहां पहले डॉक्टर भूपेंद्र चौधरी बैठते हैं। बताते है यहां दवा का गोदाम बनाया हुआ है। शाम को पहुंची टीम यहां देर रात तक जांच-पड़ताल करती रही। डॉक्टर के क्लीनिक, दवा के गोदाम और आवास तीनों ही ठिकानों पर देर रात तक आयकर टीमें जमी रही और जांच का काम चलता रहा। बीच में कुछ अधिकारियों को डॉ. भूपेंद्र चौधरी से जानकारी के बाद बैंकों में भेजा गया। जहां फिलहाल बैंक खातों की जानकारी लेने के साथ ही लॉकरों को सीज करा देने की जानकारी मिली है।

बताया जा रहा है कि टीम को ज्वैलरी से लेकर नकदी, संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। कुछ बैंक की पासबुक, रसीदों समेत अन्य कागजातों को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है।

कार्रवाई में जुटी रही 25 सदस्यीय टीम

बताया गया कि पूरी कार्रवाई में आयकर विभाग की 25 सदस्यीय टीमें डॉक्टर के क्लीनिक और आवास पर जांच में जुटी हुई हैं। एक टीम क्लीनिक पर और दूसरी आवास पर छानबीन कर रही है। इन अफसरों में गाजियाबाद, नोएडा, सहारनपुर और मेरठ समेत विभिन्न स्थानों पर तैनात आयकर अधिकारी शामिल हैं।

कीमत आंकलन को एक्सपर्ट बुलाए

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीमों ने जांच-पड़ताल के दौरान ज्वलैरी की कीमत आंकलन कराने के लिए विशेषज्ञ भी बुलवाए। बताते है कि आयकर विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान जो गोल्ड अथवा ज्वैलरी मिलती है, उसका आयकर अधिकारी आंकलन इन वेल्यूवर से कराते हैं। बताते है कि वेल्यूवर विभाग द्वारा अधिकृत ज्वैलर होते हैं।

पुलिस-आयकर के कब्जे में क्लीनिक , मरीजों को हुई दिक्कत

क्लीनिक पर आयकर विभाग की छापेमारी के चलते पुलिस ने सभी की आवाजाही बंद कर दी थी। हालांकि कुछ मरीजों को इमरजेंसी देखते हुए दवा दिला दी गई थी। आयकर विभाग की कार्रवाई के चलते चिकित्सीय परामर्श के लिए सुबह से शाम तक आए लोगों को पुलिस कर्मचारियों ने अंदर नहीं जाने दिया और उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पूछताछ के बाद ही जाने दिया कर्मियों को

आयकर टीमों ने क्लीनिक में काम करने वाले कर्मचारियों को भी रोक लिया था। महिला और पुरुष कर्मचारियों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद ही महिला कर्मचारियों और कुछ पुरुष कर्मियों को वहां से जाने दिया। मेडिकल स्टोर का काम देखने वाले कर्मचारी को जांच-पड़ताल में टीम ने साथ रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें