ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएनएचएआई ने अंसल में कालोनी में चिपकाया नोटिस

एनएचएआई ने अंसल में कालोनी में चिपकाया नोटिस

एनएच-58 बाईपास पर सर्विसलेन को लेकर एनएचएआई ने मंगलवार को अंसल टाउन और अंसल कोर्टयार्ड में नोटिस चस्पा कर दिया। एनएचएआई की टीम ने सात दिन में सर्विसलेन की जगह छोड़कर सड़क न बनाने पर कार्रवाई की...

एनएचएआई ने अंसल में कालोनी में चिपकाया नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 17 Oct 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

एनएच-58 बाईपास पर सर्विसलेन को लेकर एनएचएआई ने मंगलवार को अंसल टाउन और अंसल कोर्टयार्ड में नोटिस चस्पा कर दिया। एनएचएआई की टीम ने सात दिन में सर्विसलेन की जगह छोड़कर सड़क न बनाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। उधर कालोनी के लोगों में सर्विसलेन न होने जबरदस्त आक्रोश है। मंगलवार को भी कालोनीवासियों ने शाम को मीटिंग करके इस मसले पर रणनीति बनाई और चेतावनी दी कि अगर एक्शन न हुआ तो वह हाईवे जाम कर देंगे।

मोदीपुरम से परतापुर के बीच बाईपास पर सर्विसलेन न होने से दुर्घटनाओं का खतरा मंडरा रहा है। मजबूरी में लोग यहां विपरीत दिशा में वाहन लेकर चलने को मजबूर हैं जिससे हर वक्त दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। तेज रफ्तार वाहनों के बीच विपरीत दिशा से आते वाहनों की वजह से यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। सोमवार को अन्सल टाउन और अंसल कोर्टयार्ड के निवासियों ने एनएचएआई पीडी से मिलकर पूरी समस्या बताई। पीडी ने बताया कि प्रावधान यह है कि एनएच के करीब कालोनी का ले आउट पास करने के पहले एमडीए एनएचएआई से भी एनओसी की डिमांड करे, लेकिन इन कालोनियों के संबंध में ऐसा नहीं किया गया। नतीजा यहां सर्विसलेन की जमीन में कई कालोनियों के गेट और दीवारें तक आ गईं हैं। इस सबंध में एक मामले में हाईकोर्ट ने भी आदेश जारी करते हुए बिल्डर को तीन महीने के अंदर सर्विस लेन बनाने का आदेश दिया है। इसी आधार पर एनएचएआई की टीम मंगलवार को अंसल कोर्टयार्ड और अंसल टाउन में नोटिस देने पहुंची तो वहां स्टॉफ दफ्तर छोड़कर बाहर निकल गया। इस पर एनएचएआई की टीम ने दीवार पर नोटिस चस्पा कर दिया। साथ ही अंसल के ई मेल पते पर भी एक नोटिस भेजे जाने की बात एनएचएआई अफसरों ने कही। दूसरी तरफ अंसल के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इस संबंध में एनएचएआई का पत्र मिल गया है और वह बुधवार को संबंधित अफसरों से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे। अंसल प्रतिनिधियों ने कहा कि इस मसले का समाधान जल्द से जल्द कर लिया जाएगा।

लोग हुए लामबंद, बढ़ता ही जा रहा आक्रोश

सेव इंडिया फाउंडेशन के राजेश शर्मा ने कहा कि बाईपास पर अक्षयपुरम, मेरठ वन समेत कई अन्य कालोनियों के लोगों को भी सर्विस लेन न होने से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। राजेश शर्मा ने कहा कि इन कालोनियो मे 300 ज्यादा परिवार रहते हैं। लोगों ने जिंदगी भर की कमाई खर्च कर लोन लेते हुए यहां फ्लैट और मकान खरीदे हैं और फिर भी हर वक्त यहां लोगों की जान खतरे में पड़ी रहती है। पता नहीं कब रांग साइड से इंट्री करते वक्त क्या बड़ी दुर्घटना हो जाए। लोगों ने कहा कि एनएचएआई यहां सख्त कार्रवाई करे और सर्विस लेन बनवाए वरना वह भूख हड़ताल और आमरण अनशन को बाध्य होंगे। मंगलवार शाम को हुई इस मीटिंग में राजेश शर्मा, राकेश कुशवाह, इंद्रपाल सिंह , कैप्टन बीएस मीना, विनय शर्मा , विनोद यादव, जेके सिंघल, राकेश गुप्ता ,बाई के चौहान, मेजर जयपाल सिह , सजीव विकल, बाई पी चौहान, आशीष सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें