ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएम्बुलेंस में नहीं था वेंटीलेटर, मरीज की मौत

एम्बुलेंस में नहीं था वेंटीलेटर, मरीज की मौत

मंगल पांडेय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने हंगामा और तोड़फोड़ करने की कोशिश की। हंगामे के दौरान डाक्टर, स्टाफ भाग खड़े हुए भर्ती मरीज सहम गए। पुलिस ने मौके पर...

एम्बुलेंस में नहीं था वेंटीलेटर, मरीज की मौत
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 23 Sep 2018 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगल पांडेय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने हंगामा और तोड़फोड़ करने की कोशिश की। हंगामे के दौरान डाक्टर, स्टाफ भाग खड़े हुए भर्ती मरीज सहम गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

तारापुरी स्थित खुशहाल कॉलोनी निवासी शकील के 20 वर्षीय पुत्र दानिश को बुखार के चलते दो दिन पहले मंगल पांडेय नगर स्थित सरस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज कर रहे डॉ. राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि दानिश वायरल इंफेक्शन के साथ फेफड़ों में निमोनिया का गंभीर संक्रमण फैला हुआ था। इलाज के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ दानिश को वेंटीलेटर पर रखा गया। लेकिन परिजनों दूसरे अस्पताल में ले जाने की जिद पर अड़ गए। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राजकुमार बजाज ने बताया कि दानिश को ले जाने के लिए परिजनों से वेंटिलेटर वाली एम्बुलेंस के लिए कहा गया था। लेकिन परिजन नहीं माने और बिना बताए ही दानिश को एम्बुलेंस में ले गए। इस एम्बुलेंस में वेंटीलेटर की सुविधा नहीं इसकी वजह से रास्ते में दानिश की मौत हो गई। परिजन वाले दोबारा शव लेकर अस्पताल पर आ गए और हंगामा शुरु कर दिया। परिजनों का आरोप है कि यदि अस्पताल के द्वारा वेंटीलेटर वाली एम्बुलेंस की व्यवस्था कर दी जाती तो मरीज की जान नहीं जाती। सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई हंगामा शांत कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें